'ऐसी राजनीति शोभा नहीं देती..', हिन्दू राष्ट्र की मांग पर मायावती का बड़ा बयान
'ऐसी राजनीति शोभा नहीं देती..', हिन्दू राष्ट्र की मांग पर मायावती का बड़ा बयान
Share:

लखनऊ: हिंदुस्तान को हिन्‍दू राष्‍ट्र बनाने की मांग को लेकर चल रही राजनीति के बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती ने इसे जनता का ध्‍यान भटकाने की साजिश बताया है। आज शुक्रवार (17 फ़रवरी) को बसपा सुप्रीमो मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए भाजपा पर जनता का ध्‍यान भटकाने की कोशिश का इल्जाम लगाया। उन्‍होंने कहा कि संविधान की शपथ लेकर उच्च संवैधानिक पद पर बैठने वाले लोगों को इस तरह की घोर स्वार्थ की राजनीति शोभा नहीं देती।

गौरतलब है कि हाल में ही कई जगहों से भारत को हिन्‍दू राष्‍ट्र बनाने की मांग सामने आई है। बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री भी इस मुद्दे को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। पंडित धीरेन्द्र शास्त्री लगातार अपने बयानों में देश को हिन्‍दू राष्‍ट्र बताने में लगे हुए हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) भी कहता रहा है कि भारत में रहने वाला प्रत्येक शख्‍स हिन्‍दू है। हालांकि इस मुद्दे पर सरकार की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बीते दिनों सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि सनातन भारती का राष्‍ट्रीय धर्म है। 

आज शुक्रवार (17 फ़रवरी) को इस पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यहां प्रत्येक धर्म और संप्रदाय के लोग रहते हैं। यदि कोई भारत को हिंदू राष्‍ट्र बनाना चाहता है, तो वह देश को तबाह करना चाहता है। इसी मुद्दे को लेकर पूर्व सीएम मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'देश के अति-मानवतावादी संविधान पर गर्व व उस पर निष्ठापूर्वक अमल करके जनकल्याण करने के बजाय भाजपा द्वारा यूपी निकाय चुनाव से पूर्व इसके हिन्दू राष्ट्र होने सम्बंधी बयान बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई आदि की भीषण समस्याओं व सरकारी विफलताओं से लोगों का ध्यान बाँटने का छल/छलावा।' 

'औरतों में आग लगाने की टेंडेंसी होती है..', कानपुर अग्निकांड पर मंत्री के पति का शर्मनाक बयान

'कर्नाटक कांग्रेस के 10 नेता बनना चाहते हैं CM...', पार्टी के वरिष्ठ नेता परमेश्वर का खुलासा

उद्धव बनाम एकनाथ मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सुना दिया फैसला, जानिए क्या है आदालत का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -