ट्रंप की धमकी पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, दवाइयों के निर्यात पर कह डाली बड़ी बात
ट्रंप की धमकी पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, दवाइयों के निर्यात पर कह डाली बड़ी बात
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दवाइयों को लेकर जवाबी कार्रवाई पर अपनी राय रखी है। राहुल गांधी ने कहा है, 'दोस्ती पलटवार के लिए नहीं होती है।' अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यदि भारत आग्रह के बाद भी अमेरिका को हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन दवा के निर्यात की इजाजत नहीं देता है तो उन्हें हैरानी होगी। जिसका प्रभाव भारत-अमेरिका के रिश्तों पर भी पड़ सकता है। 

दरअसल, पिछले सप्ताह ट्रंप ने कहा था कि उन्होंने पीएम मोदी से मदद मांगी है ताकि भारत अमेरिकी में हाइड्रोक्सी क्लोरीक्वाइन की बिक्री की अनुमति दे। इससे कुछ घंटे पहले ही भारत ने मलेरिया की इस दवा के निर्यात को बैन कर दिया था। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''दोस्ती पलटवार के लिए नहीं होती है। भारत को मुश्किल समय में सभी देशों को मदद करनी चाहिए, किन्तु जीवनरक्षक दवाइयों भारतीयों के लिए पर्याप्त मात्रा में मौजूद होनी चाहिए।''

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के रोगियों की बढ़ती तादाद के बीच उनके इलाज के लिए इस दवा के इस्तेमाल की अनुमति दी गई है।  आपको बता दें कि कोरोना वायरस से अमेरिका में अब तक 10,000 से ज्यादा अमेरिकी लोगों की जान जा चुकी है और 3.6 लाख से ज्यादा संक्रमित हैं। मलेरिया के उपचार में इस्तेमाल होने वाली दवा हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन को कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में उपयोग किया जा रहा है।

शेयर बाजार में जोरदार बढ़त, 1300 अंक मजबूत हुआ सेंसेक्स

कोरोना संकट में अस्पताल की व्यवस्था होगी ठीक, इस फाउंडेशन ने किया मदद का ऐलान

लॉकडाउन के बीच मिली राहत, इस मामले में NHAI ने बनाया रिकार्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -