लॉकडाउन के बीच मिली राहत, इस मामले में NHAI ने बनाया रिकार्ड

लॉकडाउन के बीच भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान 3,979 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमागरें का निर्माण कर नया रिकॉर्ड कायम किया है. कोरोना संक्रमण के बीच यह खबर राहत देने वाली है. उससे पिछले वित्त वर्ष यानी 2018-19 में एनएचएआइ ने 3,380 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमागरें का निर्माण किया था.

जमात से लौटे लोगों के कारण फ़ैल रहा कोरोना वायरस, यूपी का एक इलाका पूरा हुआ सील

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एनएचएआइ की स्थापना 1995 में हुई थी. सड़क निर्माण को रफ्तार देने के लिए केंद्र सरकार ने देश में अनेक परियोजनाएं चला रखी हैं. इनमें नवीनतम परियोजना भारतमाला है, जिसके तहत साढ़े सात लाख करोड़ रुपये की लागत से कुल मिलाकर तकरीबन 65 हजार किलोमीटर राष्ट्रीय राजमागरें का निर्माण होना है. भारतमाला के पहले चरण के तहत सरकार पांच वषरें में 34 हजार किलोमीटर राष्ट्रीय राजमागरें के निर्माण की मंजूरी पहले ही दे चुकी है.

क्या कोरोना स्टेज 3 की आशंका वाले इस शहर से हट पाएगा लॉकडाउन ?

जिसमें से 27,500 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमागरें के निर्माण की जिम्मेदारी एनएचएआइ को सौंपी गई है. इस बीच राजमार्ग निर्माण में तेजी लाने के लिए एनएचएआइ प्रबंधन ने अटकी परियोजनाओं को आगे बढ़ाने तथा नई परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं.

यहां पर कोरोना को खाने के लिए उतावले हो रहे लोग, क्या कर पाएंगे हजम

कोरोना वायरस के बीच रिलीज हुआ गाना 'मुस्कुराएगा इंडिया', नजर आए कई सेलेब्स

केरल हाईकोर्ट ने अपनाया सख्त रूख, लॉकडाउन में घर से निकलने पर बोली यह बात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -