राजस्थान में राहुल गांधी की किसान यात्रा, ट्रेक्टर रैली में भी होंगे शामिल
राजस्थान में राहुल गांधी की किसान यात्रा, ट्रेक्टर रैली में भी होंगे शामिल
Share:

जयपुर: किसान आंदोलन को समर्थन देने के उद्देश्य से कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी दो दिन की यात्रा पर शुक्रवार को राजस्थान पहुंच रहे हैं। यहां 12 और 13 तारीख को एक के बाद एक वे 5 किसान सभाओं को संबोधित कर ट्रेक्टर रैली में शामिल होंगे। राहुल गांधी 13 फरवरी को अजमेर के किशनगढ़ से नागौर के मकराना तक ट्रैक्टर रैली भी निकालेंगे।

राहुल गांधी, ट्रैक्टर मार्च का आगाज़ नागौर के रुपनगढ़ में सुरसुरा गांव में लोक देवता तेजाजी की निर्वाण स्थली पर तेजा मंदिर में दर्शन के साथ करेंगे। कांग्रेस ने किसान आन्दोलन को खुलकर समर्थन क्या दिया कि अब उसके सभी दिग्गज नेता किसान महापंचायत का आयोजन कर किसान आन्दोलन को समर्थन देने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी दो दिन की राजस्थान यात्रा पर आ रहे है। 

12 तारीख को राहुल गांधी श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में दो किसान सभाओं को संबोधित करेंगे। यह इलाका दरअसल पंजाब और हरियाणा बोर्डर से लगा हुआ है और इस इलाके में वामपंथी दलों और भाजपा का भी अच्छा खासा प्रभाव है। इसके साथ ही यह इलाका किसान आंदोलन में राजस्थान से सबसे ज्यादा सक्रिय इलाकों में से एक है। पंजाब की सीमा से लगे गंगानगर को इसलिए चुना गया है, क्योंकि यहां किसान आंदोलनों का काफी व्यापक इतिहास रहा है। घड़साना में तत्कालीन भाजपा सीएम वसुंधरा राजे के कार्यकाल में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस को गोलियां तक चलानी पड़ी थी। ऐसे में इन दोनों जिलों में किसान रैलियों के माध्यम से आंदोलन के बहाने इस इलाके के किसानों को वामपंथी दलों की तरफ झुकाव रोकने और पंजाब को भी संदेश की कोशिश होगी।

वित्त मंत्रालय: शहरी स्थानीय निकायों में सुधार करने के लिए गोवा बना छठा राज्य

भारत में 2021 में होगी 6.4 प्रतिशत की औसत वेतन वृद्धि: सर्वेक्षण

फिर रुलाएंगी प्याज़ की कीमतें, जल्द बढ़ने वाले हैं भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -