फिर रुलाएंगी प्याज़ की कीमतें, जल्द बढ़ने वाले हैं भाव
फिर रुलाएंगी प्याज़ की कीमतें, जल्द बढ़ने वाले हैं भाव
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार वापस प्याज के दामों में उछाल देखने को मिलेगा। यानी एक बार फिर से प्याज आम आदमी की थाली में से नदारद हो सकता है। गाज़ीपुर मंडी में प्याज की थोक कीमत बढ़ने से प्याज महंगी हो गई है। एक प्याज व्यापारी ने बताया कि, "अब यहां प्याज 30-40 रुपए किलो बिक रहा है, तो यह बाज़ार में 50-60 रुपए किलो बिकेगा। महाराष्ट्र से प्याज कम आ रहे हैं इसलिए महंगा हुआ है।

वहीं आलू के दाम भी बढ़ोतरी की तरफ अग्रसर हैं, हालांकि थोक भाव में आलू की कीमत में गिरावट रिकॉर्ड की गई है। दरअसल, जो आलू आजादपुर मंडी में महज 6 से 7 रुपए प्रतिकिलो की दर बिक रहा है, वो खुदरा बाजार में आते-आते 20 रुपए प्रतिकिलो पहुंच जा रहा है। दिल्ली में किसान लगातार महंगी हो सब्जियों की वजह से आम आदमी की जेब पर बोझ बढ़ता जा रहा है। प्याज की महंगाई का असर न केवल घरों में नजर आने लगा है, बल्कि दिल्ली के होटल, ढाबों, और रेहड़ी-पटरी पर बिकने वाला भोजन से करीब-करीब प्याज दूर हो गई है।

सब्जियों के भाव में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर थोक कारोबारियों का कहना है कि प्याज की नई खेप आने के बाद कीमतों में कुछ गिरावट देखी जा सकती है। प्याज की महंगाई की एक वजह कोरोना महामारी, तो दूसरी किसान आंदोलन है, जिसके चलते निश्चित समय पर प्याज की सप्लाई नहीं हो सकी। हालांकि कुछ समय पहले ये कहा जा रहा था कि महाराष्ट्र, गुजरात और बंगाल से भारी संख्या में प्याज की खेप दिल्ली आना शुरू हो गई है। वहीं अब विक्रेताओं का कहना है कि महाराष्ट्र से प्याज कम आ रहे हैं, जिसके चलते इसके दामों में इजाफा हुआ है।

सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, 8000 रुपए तक टूटे दाम

अदार पूनावाला ने इक्विटी इंफोशन के माध्यम से मैग्मा फिनकॉर्प का किया अधिग्रहण

SBI ने जीडीपी में 7 प्रतिशत की गिरावट का घटाया पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -