मजदूरों पर सियासत ! आज श्रमिकों से मुलाकात का वीडियो जारी करेंगे राहुल गाँधी

May 23 2020 10:46 AM
मजदूरों पर सियासत ! आज श्रमिकों से मुलाकात का वीडियो जारी करेंगे राहुल गाँधी

नई दिल्ली: लॉकडाउन से परेशान श्रमिकों की मजबूरियां खत्म नहीं हो रहीं. वहीं, दूसरी ओर राजनीतिक पार्टियों ने इसे सियासी मुद्दा बना लिया है. प्रवासी श्रमिकों को लेकर लगातार राजनीति हो रही है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि आज वो मजदूरों से मुलाकात का वीडियो जारी करेंगे.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि है कुछ दिनों पहले हरियाणा से यूपी के झांसी जाते हुए कुछ श्रमिकों से मिला था. आज बातचीत का वीडियो जारी करूंगा. राहुल गांधी ने बीते शनिवार को दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाईओवर के निकट प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी. आपको बता दें कि राहुल गांधी के मजदूरों के मुलाकात पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तल्ख़ प्रतिक्रिया थी. वित्त ने कहा था कि सड़क पर बैठकर बात करने से मजदूरों की समस्या का समाधान नहीं होगा. 

बीते रविवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारण ने आर्थिक पैकेज के अंतिम किस्त की जानकारी दी थी. इस दौरान राहुल गांधी को लेकर पूछे गए एक सवाल पर वह भड़क गईं. उन्होंने गुस्से में कहा है कि, प्रवासी श्रमिकों के साथ रास्ते में बैठ कर बात करना, क्या यहा ड्रामेबाजी नहीं है? हमको ड्रामेबाज कह रहे हैं. मैं हाथ जोड़कर मैं सोनिया गांधी से मांग करती हूं कि इस संकट के समय में जिम्मेदार होकर बात करें और प्रवासी मजदूरों की समस्या को हल करने में सरकार की सहायता करें. 

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

यहां पर 15 जून से खुलने वाले है स्कूल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

NGT में फैला कोरोना संक्रमण, सभी कर्मचारी अस्पताल में भर्ती