इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

May 23 2020 09:50 AM
इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

कोरोना संंक्रमण और लॉकडाउन के बीच मणिपुर सरकार ने राज्य में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के लिए दो विशेष तरह कि  कोरोना वायरस क्वारंटाइन सेंटर स्थापित किए हैं. ग्रीन और ऑरेंज से आने वाले इन समुदाय के लोगों के लिए यह सेंटर इंफाल वेस्ट में  टकियालपाट के गवर्नमेंट ब्लाइंड स्कूल में खोला गया है. वहीं रेड जोन से आने वालों के लिए इंफाल ईस्ट में कोइरेंगी के मारिया मोंटेसरी हायर सेकेंडरी स्कूल में यह सेंटर स्थित है. समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार इंफाल ईस्ट के क्वारंटाइन सेंटर में 25 और इंफाल वेस्ट क्वारंटाइन सेंटर में कुल  20 लोगों के रहने की व्यवस्था है.

तूफ़ान प्रभावित ओडिशा का जायज़ा लेने पहुंचे पीएम मोदी, किया 500 करोड़ की मदद का ऐलान

अपने बयान में समाज कल्याण विभाग की प्रोग्राम हेड माला लिसम ने इसकी जानकारी देते हुए कहा हमें कुछ क्षेत्रों और कुछ कार्यकर्ताओं से जानकारी मिली की विभिन्न जिलों और विधानसभा क्षेत्रों में मौजूद क्वारंटाइन सेंटर में ट्रांसजेंडर्स को दूसरे समुदायों के बीच रहने में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इंफाल वेस्ट के क्वारंटाइनसेंटर में दो ट्रांस-वुमेन को भर्ती कराया गया है. 

योगी सरकार का बड़ा ऐलान- अन्य राज्यों से आए मजदूरों को मिलेगा 15 दिन का राशन और 1000 रुपए

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके अलावा, स्वास्थ्य विभाग ने टकियालपाट में ट्रांसजेंडर क्वारंटाइन सेंटर में उपयोग के लिए मास्क, सैनिटाइटर, दस्ताने, पीपीइ किट, काले चश्मे, सोडियम हाइपोक्लोराइट सॉल्यूशन आदि मुहैया किए हैं.

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच लद्दाख में आज मनेगी ईद, नज़र आया चाँद

प्रयागराज में श्रमिकों से भरी बस पलटी, 25 मजदुर घायल

कोरोना पर इंदौर की बड़ी जीत, आज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए 100 से अधिक मरीज