कोरोना वैक्सीन बनाने वाला देश बनेगा भारत, अभी से रणनीति बनाए सरकार - राहुल गाँधी
कोरोना वैक्सीन बनाने वाला देश बनेगा भारत, अभी से रणनीति बनाए सरकार - राहुल गाँधी
Share:

नई दिल्ली: भारत विश्व के उन देशों में शुमार है, जो इस समय कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन तैयार करने पर काम कर रहा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार से इसके लिए एक सही रणनीति बनाने का आग्रह किया है. राहुल ने कहा है कि सरकार को इस वैक्सीन के उपयोग, इसके वितरण की व्यवस्था पर अभी से काम करना चाहिए.

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत कोरोना वायरस वैक्सीन बनाने वाले देशों में एक होगा, ऐसे में एक सही रणनीति की आवश्यकता है। ताकि वैक्सीन की उपलब्धता, मूल्य और वितरण पर कार्य किया जा सके. भारत सरकार को तत्काल इसपर काम करना चाहिए. उल्लेखनीय है कि देश में इस समय भारत बायोटेक के तहत कुल 12 केंद्रों पर कोरोना वायरस वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है. कुछ जगह पहला चरण पूरा हो गया है और सितंबर के पहले सप्ताह से दूसरा फेज शुरू हो जाएगा. भारत उन देशों में शामिल है जो ह्यूमन ट्रायल की स्टेज को पार करने की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है.

देश में सीरम इंस्टीट्यूट की तरफ से बड़ी मात्रा में वैक्सीन की डोज़ बनाने पर कार्य किया जा रहा है. बीते दिनों दावा किया गया था कि वैक्सीन बनने तक इसकी दस करोड़ खुराक तैयार कर ली जाएंगी, साथ ही इसकी कीमत भी बहुत कम रखी जाएगी ताकि हर व्यक्ति को इसका लाभ मिल सके.

इस दिग्गज सांसद ने सचिन पायलट को बोला राजस्थान का शेर

राजस्थान : विधानसभा का 5वां सत्र आज, कांग्रेस कर सकती है शक्ति प्रदर्शन

राजस्थान में कांग्रेस सरकार गिराने के लिए भाजपा ने खेली नई चाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -