राजस्थान : विधानसभा का 5वां सत्र आज, कांग्रेस कर सकती है शक्ति प्रदर्शन

राजस्थान : विधानसभा का 5वां सत्र आज, कांग्रेस कर सकती है शक्ति प्रदर्शन

राजस्थान की सियात के लिए शुक्रवार का दिन बहुत खास है. राज्य में लगभग एक माह से अधिक लंबे वक्त तक चले राजनीतिक बवाल के पश्चात शुक्रवार से विधानसभा का विशेष सत्र प्रारंभ होने जा रहा है. विधानसभा का यह सत्र बहुत अहम और हंगामेदार होने की आसार है. राजनीतिक कयासों से परे हुए घटनाक्रम के पश्चात हो रहे इस सत्र में 'विश्वास प्रस्ताव' और 'अविश्वास प्रस्ताव' दोनों ही लाये जायेंगे.

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में आएगा नया ट्विस्ट, तीज सेलिब्रेशन के बीच परिवार वालों को लगेगा झटका

बता दे कि 15वीं विधानसभा का पांचवा सत्र प्रातह  11 बजे प्रारंभ होगा. सत्र की कार्यवाही प्रारंभ होते ही स्पीकर 'विश्वास मत प्रस्ताव' और 'अविश्वास प्रस्ताव' पर व्यवस्था दे सकते हैं. आसार जताए जा रही है कि सदन में विश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद फ्लोर टेस्ट भी हो सकता है. विधानसभा सत्र में शुक्रवार को आठ अध्यादेश और कोरोना विपत्ति पर मंत्रणा होगी. लंबे राजनीतिक दावपेंच के बाद शुरू हो रहे इस सत्र में कोविड-19 की गाइडलाइन का भी पालन किया जाएगा. इसके लिये विशेष तैयारियां की गई हैं. सोशल डिस्टेसिंग समेत कोरोना से जुड़े सभी पहलुओं का विशेष ख्याल रखा जायेगा.

18 अगस्त से शुरू होंगी 10वीं,12वीं की ऑनलाइन कक्षाएं, जानिए कब होंगी परीक्षाएं ?

इसके लिये सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष दोनों ने जोरदार तैयारियां कर रखी हैं. विधानसभा का सत्र का बहुत अलग अंदाज में होने की आसार है. इसमें विरोध की टीस, एक दूसरे के प्रति अविश्वास और राजनीतिक मजबूरियों के बावजूद दोनों दलों में एकजुटता देखने का मिल सकती है.सत्र से पहले कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने गुरुवार को बैठक कर अपनी-अपनी रणनीति बनाई. कांग्रेस ने सत्ता के लिये हुए संग्राम के बाद सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमे को एक करके एकजुटता का परिचय दिया है. दोनों खेमे गिले शिकवे भुलाकर विधानसभा में अपनी एकजुटता और ताकत का प्रदर्शन करेंगे. गहलोत और पायलट खेमे के पश्चात चले सियासी खेल में अपने हाथ कुछ भी आते नहीं देखकर भाजपा ने अब सरकार को विधानसभा में घेरने की योजना बनाई है. सरकार के विश्वास मत प्रस्ताव की काट के लिये विपक्षी पार्टी भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव की घोषणा की है.

हरतालिका तीज : कब मनाई जाएगी हरतालिका तीज, इन दो मुहूर्त में होगा पूजन

अगले दो दिनों तक तरबतर होगी दिल्ली, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग

'पवित्र रिश्ता' के बाद आशा नेगी का सफर रहा मुश्किलों भरा, एक्ट्रेस ने किया स्ट्रगल के दिनों को याद