राहुल गाँधी ने की शिमोगा खदान ब्लास्ट की जांच की मांग, 10 लोगों की हुई थी मौत

By Bhavesh Bakshi
Jan 22 2021 04:18 PM
राहुल गाँधी ने की शिमोगा खदान ब्लास्ट की जांच की मांग, 10 लोगों की हुई थी मौत

नई दिल्ली: कर्नाटक के शिमोगा जिले में गुरुवार रात को पत्थर खदान में हुए धमाके पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल खड़े करते हुए जांच की मांग की है। राहुल गांधी ने खदान धमाके में 10 लोगों की मौत पर गहरा दुख प्रकट करते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताई है। राहुल गांधी ने कहा कि, कर्नाटक में पत्थर खदान में धमाके की खबर दुखद है। पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना। इस तरह की घटनाओं की गहराई से जांच होनी चाहिए ताकि भविष्य में इस प्रकार की त्रासदियों से बचा जा सके।

बता दें कि कर्नाटक के शिमोगा में गुरुवार की देर रात अचानक एक पत्थर खदान में हुए ब्लास्ट में कम से कम 10 लोगों की जान चली गई। यह घटना सवलुंगा और शिकारीपुरा से होकर गुजरने वाले शिवमोगा-हंगल नेशनल हाईवे के साथ स्थित हुनासोडू गांव में हुई। शिकारीपुरा बेंगलुरु से 290 किलोमीटर दूर स्थित है और ये कर्नाटक के सीएम बी.एस. येदियुरप्पा के संसदीय क्षेत्र में आता है।

शिमोगा जिला कलेक्टर नन्द शिवकुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हुनासोडू गांव में एक क्रशर साइट पर एक डायनामाइट विस्फोट की वजह से इतना बड़ा ब्लास्ट हुआ, जिसमें कम से कम 10 लोगों की जान चली गई है। माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के मकसद से ले जाए जा रहे थे, जिनमें अचानक विस्फोट हो गया, जिससे वहां मौजूद कई लोगों की मौत हो गई और कई जख्मी हो गए।

आजम खान की पत्नी और बेटे को SC से राहत, योगी सरकार की याचिका ख़ारिज

नितीश सरकार के आदेश पर भड़के तेजस्वी यादव, ट्वीट में लिखा- 'करो मुझे गिरफ्तार'

यूक्रेन एयरलाइंस के लिए प्रवेश आवश्यकताओं पर पुनर्विचार का प्रस्ताव हुआ जारी