पुतिन ने गैस का  भुगतान 31 मार्च तक शुरू करने का आदेश दिया
पुतिन ने गैस का भुगतान 31 मार्च तक शुरू करने का आदेश दिया
Share:

मास्को:  31 मार्च से, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सरकार, केंद्रीय बैंक और Gazprombank को रूसी प्राकृतिक गैस के लिए सभी भुगतानों को "अमित्र राज्यों" से रूबल में परिवर्तित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है।

इस उपाय का उद्देश्य "यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों और अन्य राष्ट्रों ने रूसी संघ और रूसी कानूनी कंपनियों के लोगों पर सीमाएं लगाई हैं," क्रेमलिन के निर्देश के अनुसार, जैसा कि रुसेरियन टाइम्स द्वारा रिपोर्ट किया गया है।

यह निर्णय, जिसे शुरू में पिछले हफ्ते घोषित किया गया था, रूस के तेल व्यापार को अव्यवस्था में डाल दिया गया था क्योंकि आयातकों ने यूक्रेन में अपनी सैन्य कार्रवाई पर मास्को पर लगाए गए सबसे हालिया प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप आदेशों को रोक दिया था।

यूक्रेन में संघर्ष और उसके बाद रूस विरोधी प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप एक वैश्विक आर्थिक आपदा के बारे में चिंताओं को आवाज दी गई है। कमोडिटी की कीमतें आसमान छू रही हैं, उपभोक्ता वस्तुओं, ऊर्जा और भोजन की लागत को बढ़ा रही हैं, जिससे कई देशों में संभावित मंदी और यहां तक कि दुनिया के कुछ हिस्सों में भुखमरी के बारे में चिंताएं बढ़ रही हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, रूस का अपनी मुद्रा में भुगतान स्विच करने का निर्णय अमेरिका और उसके सहयोगियों द्वारा देश की वित्तीय प्रणाली पर लगाए गए अभूतपूर्व प्रतिबंधों के जवाब में किया गया था।

 

उत्तर कोरिया देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करेगा: किम जोंग-उन

चीन के किंघई में 6.0 तीव्रता का भूकंप

दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सियोल में माइक पेंस से मुलाकात की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -