उत्तर कोरिया देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करेगा: किम जोंग-उन

उत्तर कोरिया देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत  करेगा: किम जोंग-उन
Share:

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने सोमवार को कहा कि उनका देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करने के लिए "शक्तिशाली स्ट्राइक साधनों" को विकसित करना जारी रखेगा।

किम ने अधिकारियों और वैज्ञानिकों के साथ एक फोटो सत्र के दौरान यह टिप्पणी की, जिन्होंने 24 मार्च को नई ह्वासोंग -17 इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के "सफल" परीक्षण-फायरिंग में योगदान दिया, जिसने प्योंगयांग के आधिकारिक कोरियाई सेंट्रल न्यूज के अनुसार, नवंबर 2017 के बाद से लंबी दूरी की मिसाइल परीक्षण पर उत्तर के स्व-लगाए गए स्थगन को समाप्त कर दिया।

"किसी भी परिस्थिति में, हमें शांति की रक्षा करने, समाजवादी निर्माण में तेजी लाने और किसी भी खतरे से मुक्त, बढ़ती पीढ़ियों की सुरक्षा के लिए जवाबदेह होना चाहिए," किम ने कहा। प्योंगयांग "राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को बढ़ावा देने, अधिक शक्तिशाली हमले के साधनों को विकसित करने और हमारी पीपुल्स आर्मी को उनके साथ लैस करने के लक्ष्य को प्राप्त करना जारी रखेगा," उन्होंने कहा। किम ने यह भी रेखांकित किया कि एक देश केवल एक युद्ध को रोक सकता है और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित कर सकता है यदि उसके पास "दुर्जेय हड़ताली क्षमताएं" और "बड़े पैमाने पर सैन्य शक्तियां हैं जिन्हें कोई भी नहीं रोक सकता है।

मिसाइल के इंजन नोजल और इंजन दहन समय के अध्ययन के बाद, दक्षिण कोरिया और अमेरिका का मानना है कि उत्तर कोरिया ने ह्वासोंग -15 आईसीबीएम लॉन्च किया, उसी प्रकार का जो उसने 2017 के अंत में दागा था, और अपने लॉन्च को ह्वासोंग -17 के रूप में प्रच्छन्न किया था, सूचित सूत्रों ने रविवार को कहा। 24 मार्च को लॉन्च इस साल उत्तर कोरिया का नवीनतम शक्ति प्रदर्शन था, 11 दौर के मिसाइल परीक्षणों के बाद।

तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरीं मुस्लिम महिलाएं, लड़कियों के स्कूल शुरू करने की मांग

महिला विश्व कप में ख़त्म हुआ टीम इंडिया का सफर, रोमांचक मुकाबले में अफ्रीका ने 3 विकेट से हराया

'जूते चाटते हैं इमरान खान..', पाक PM को पड़ रही चौतरफा गालियां, क्या जाने वाली है कुर्सी ?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -