सीएम केजरीवाल का बेतुका बयान, बोले- दिल्ली में 'हल्का' वाला कोरोना, चिंता की जरुरत नहीं
सीएम केजरीवाल का बेतुका बयान, बोले- दिल्ली में 'हल्का' वाला कोरोना, चिंता की जरुरत नहीं
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने चिंतित नहीं होने के लिए कहा है। केजरीवाल ने कहा कि बीते दिनों मामले तेजी से इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि टेस्टिंग में बढ़ोतरी हुई है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अधिकतर लोगों को हल्का कोरोना हो रहा है, जिसमें भर्ती होने की आवश्यकता नहीं होती, मरीज खुद घर पर ही स्वस्थ हो रहे हैं। बताया कि आगे आईसीयू वाले बेड बढ़ाए जाएंगे।

राजधानी में कोरोना के केस बीते दिनों तेजी से बढ़ रहे हैं जिनमें एक-एक दिन में 3-3 हजार मामले सामने आए हैं। इस पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि टेस्टिंग की संख्या बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि अब हर दिन 18 से 20 हजार कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। जबकि पहले 5-6 हजार टेस्ट किए जाते थे। केजरीवाल ने कहा जब कम टेस्टिंग में हर दिन 2 हजार केस आते थे और अब इतनी टेस्टिंग पर भी 3 हजार या साढ़े तीन हजार केस तक ही सामने आते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अच्छी बात यह है कि 74 हजार टोटल मामलों में से 45 हजार लोग स्वस्थ हो चुके हैं। लोग तेजी से रिकवर हो रहे हैं।' इसके साथ ही केजरीवाल ने होम आइसोलेशन का भी उल्लेख किया। केजरीवाल ने कहा कि आज की डेट में 26 हजार मरीज हैं। इनमें से सिर्फ 6 हजार ही अस्पताल में हैं। बाकी घर पर ही उपचार करवा रहे हैं, केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले एक सप्ताह में पेशंट वाले टोटल बेड की तादाद 6 हजार के करीब रही है। हर दिन साढ़े तीन हजार मरीज रोज आ रहे है। इन नए मरीजों को बेड की आवश्यकता नहीं पड़ रही है।

ट्रेन टिकट कैंसिल करना हुआ बेहद आसान, बस एक फ़ोन पर हो जाएगा आपका काम

भारतीय शेयर बाजार में आई बहार, सेंसेक्स 35 हजार अंक के पार

चार साल बाद प्रॉफिट में आया ये बैंक, RBI ने लगा रखी है पाबन्दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -