पूर्वांचल एक्सप्रेस वे उत्तरप्रदेश के विकास को जीवन प्रदान करेगा : यूपी सीएम
पूर्वांचल एक्सप्रेस वे उत्तरप्रदेश के विकास को जीवन प्रदान करेगा : यूपी सीएम
Share:

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे राज्य के पूर्वी क्षेत्र में विकास की जीवन रेखा होगी। मंगलवार को खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर के करावल खीरी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को देशवासियों को समर्पित किया ।

मुख्यमंत्री ने एक्सप्रेस-वे को चालू करने के दौरान  कहा, COVID-19 महामारी के बावजूद पूर्वांचल एक्सप्रेस वे  को तीन साल में खत्म किया गया । यह पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की जीवन रेखा होगी। पूर्वांचल के लोगों को बधाई दी जानी चाहिए। विकास के एक प्रमुख अभियान के तहत मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में सामान्य और समावेशी विकास पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा, "अन्य महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं, कानपुर मेट्रो से कुशीनगर में नए हवाई अड्डे तक।" उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में "न्यू इंडिया"  लक्ष्य को यह एक्सप्रेस वे अच्छे से दर्शाता है।

"बुंदेलखंड को जोड़ने के लिए एक नया एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है । पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण जल्द शुरू होगा। कानपुर का मेट्रो सिस्टम अगले महीने के अंत तक चालू हो जाएगा। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में, पांच वर्षों में एक नई मेट्रो सुविधा का निर्माण किया गया था, और राज्य के परिवहन बुनियादी ढांचे का आधुनिकीकरण किया गया था।

उन्होंने आगे कहा कि 2017  तक राज्य के एकमात्र हवाई अड्डे लखनऊ और वाराणसी में थे, लेकिन अब राज्य में नौ हवाई अड्डे पूरी तरह से परिचालन में है और भी 11 हवाई अड्डे है जिनपर  निर्माण चल रहा है । मुख्यमंत्री ने कहा, आजादी के बाद से पूर्वी उत्तर प्रदेश लगातार उपेक्षित रहा है। उन्होंने कहा, यह पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में काम करेगा।

यूपी पुलिस ने बरामद की 'अल्ताफ' द्वारा भगाई गई लड़की, परिवार को मिल रही धमकियां

तेजस्वी ने सीएम नीतीश से पूछे 5 सवाल, कहा- मुख्यमंत्री जी, 65 मौतों का दोषी कौन?

गुजरात में सड़क किनारे नहीं बिकेगा नॉन-वेज, जानिए क्या है सरकार का आदेश ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -