पहली बार 10 हज़ार करोड़ के पार पहुंचा पंजाब का GST कलेक्शन, गदगद हुए केजरीवाल
पहली बार 10 हज़ार करोड़ के पार पहुंचा पंजाब का GST कलेक्शन, गदगद हुए केजरीवाल
Share:

अमृतसर: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के शुरुआती छह महीने के GST कलेक्शन की तारीफ की है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘बहुत खूब! साफ़ नीयत और ईमानदारी से हुए काम के नतीजे भी आने लगे हैं। पंजाब की जनता और व्यापारी, सब साथ दे रहे हैं। पंजाब तरक़्क़ी की ओर है।’ सीएम केजरीवाल ने राज्य के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा के उस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए यही बात कही, जिसमें उन्होंने जानकारी दी कि राज्य का GST कलेक्शन पहली दफा 10 हजार करोड़ रुपए पहुंचा है।

राज्य के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने ट्वीट करते हुए बताया है कि मौजूदा वित्त वर्ष की पहली छमाही में ऐसा पहली बार हुआ है, जब GST कलेक्शन 10 हजार करोड़ रुपए के पार पहुंचा है। वित्त, योजना और उत्पाद शुल्क और कराधान मंत्री चीमा ने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष में GST कलेक्शन में वार्षिक आधार पर 22।6 फीसद का इजाफा हुआ है। उन्होंने बताया है कि पिछले वित्त वर्ष के पहले छह महीने में GST कलेक्शन 8,650 करोड़ रुपये रहा था। उन्होंने बताया कि इस वित्त वर्ष में 1,950 करोड़ रुपए अतिरिक्त GST संग्रह हुआ है और इसके साथ ही यह पहली बार 10,604 करोड़ रुपये रहा।

मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने एक बयान में बताया है कि इस साल सितंबर में 1,710 करोड़ रुपये का GST संग्रह प्राप्त हुआ है, जो सितंबर, 2021 के 1,402 करोड़ रुपये से ज्यादा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का ऐसा अनुमान है कि 2022-23 में कुल 20,550 करोड़ रुपये का GST कलेक्शन प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि राज्य ने 50 फीसद से अधिक GST शुरूआती छह माह में ही हासिल कर लिया गया है।

'गठबंधन सरकार भंग करो, श‍िंदेशाही लाओ...', ठाकरे ने बांधे CM शिंदे की तारीफों के पुल

'शिवसेना कोई 'प्राइवेट लिमिटेड कंपनी' नहीं है...', उद्धव पर CM शिंदे ने किया पलटवार

'जनता कभी भी कटप्पा को माफ नहीं करने वाली है...', दशहरा रैली में उद्धव ने बोला CM शिंदे पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -