'जनता कभी भी कटप्पा को माफ नहीं करने वाली है...', दशहरा रैली में उद्धव ने बोला CM शिंदे पर हमला
'जनता कभी भी कटप्पा को माफ नहीं करने वाली है...', दशहरा रैली में उद्धव ने बोला CM शिंदे पर हमला
Share:

मुंबई: बुधवार को महाराष्ट्र में विजयादशमी के जश्न के बीच भी खूब सियासी बयानबाजी हुई। इसमें उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर जमकर निशाना साधा। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने दादर के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली का आयोजन किया। यहां मंच से बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री शिंदे को कटप्पा तक बता डाला। 

दरअसल, बालासाहेब ठाकरे के वक़्त से ही शिवसेना दादर मौजूद शिवाजी पार्क में प्रत्येक वर्ष दशहरा रैली का आयोजन करती आई है। वहीं बीते 2 सालों से कोरोना काल के चलते यह रैली रद्द कर दी गई थी। हालांकि इस बार हालात ठीक हुए तो शिवसेना दो फाड़ हो गई। तत्पश्चात, उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट रैली के आयोजन को लेकर आमने-सामने आ गए थे। मामला उच्च न्यायालय पहुंचा तो उद्धव ठाकरे गुट को शिवाजी पार्क में रैली करने की इजाजत मिल गई। दूसरी तरफ BMC ने शिंदे गुट को बीकेसी पार्क में रैली के आयोजन की इजाजत दी थी। तत्पश्चात, दोनों गुटों ने अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए रैली का आयोजन किया।

रैली में बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि गद्दारों को गद्दार ही बोला जाएगा। ये बात सभी को पता होनी चाहिए शिवसेना की गद्दी मेरे शिवसैनिकों की है। जनता कभी भी कटप्पा को माफ नहीं करने वाली है। भाजपा ने भी सही नहीं किया, उसने भी धोखा देने का काम किया। उद्धव ने शिंदे पर बड़ा बयान देते हुए ये भी कह दिया ये लोग शिवसेना का नाम चुराने का प्रयास कर रहे हैं। किन्तु ये लोग केवल कुछ वक़्त के लिए ही कुर्सी पर रहने वाले हैं। इनका कोई भविष्य नहीं है। मैं हिंदू हूं, किसी को भी डरने की आवश्यकता नहीं है, झुकने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरा नाम केवल उद्धव ठाकरे नहीं है, बल्कि मैं उद्धव बालासाहेब ठाकरे हूं। मुझे भाजपा वालों से हिंदुत्व का पाठ पढ़ने की आवश्यकता नहीं है। भाजपा वाले तो इस वक़्त शिवसेना की गद्दी चुराने के प्रयास में लगे हैं। वो जो भी कर रहे हैं, ठीक नहीं है। उद्धव ने पीएम मोदी की पाकिस्तान यात्रा का जिक्र करते हुए ये भी कहा कि जो लोग पाकिस्तान में जा केक खाते हैं, वो हिंदुत्व की बात कैसे कर सकते हैं। आप केवल गाय-गाय की बात करते हैं, महंगाई पर कभी कुछ नहीं बोलते। संबोधन के चलते उद्धव ने कहा कि एक बार फिर वे अवश्य किसी शिवसैनिक को ही सीएम बनाएंगे। जो वादा मैंने अपने पिता से किया था, वो वादा आज आप से करता हूं। एक बार फिर शिवसैनिक सीएम बनाकर रहेंगे। अपने विरोधियों को हर चुनाव में धूल चटाएंगे। पाक अधिकृत कश्मीर का जिक्र करते हुए उद्धव ने यहां तक कह दिया कि यदि सरकार एक फीट जमीन पर भी वापस ला दे तो हम इन्हें सिर पर बैठाकर नाचेंगे। हमारे प्रधानमंत्री ने बोला था कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा।

घायल हाथी के बच्चे के इलाज के लिए राहुल गांधी ने लिखा कर्नाटक के CM को पत्र

'मुलायम सिंह को किडनी देना चाहता हूँ, ये मेरा सौभाग्य होगा..', अखिलेश यादव को लिखा पत्र

चुनाव आयोग ने खोखले वादों पर सियासी दलों को घेरा, तो भड़क उठे कपिल सिब्बल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -