पंजाब में शुरू हुई वैक्सीनेशन वैन, बिना मास्क घूम रहे लोगों का कर रही कोरोना टेस्ट
पंजाब में शुरू हुई वैक्सीनेशन वैन, बिना मास्क घूम रहे लोगों का कर रही कोरोना टेस्ट
Share:

अमृतसर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों ने सबकी चिंताएं बढ़ा दी हैं. इस बीच पंजाब के लुधियाना में कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिए प्रशासन ने RT-PCR टेस्ट कियोस्क बनाए हैं और वैक्सीनेशन वैन शुरू की है. सिविल सर्जन का कहना है कि 200 वैक्सीनेशन वैन को जल्द ही शुरू किए जाएंगे. इसके साथ ही, मोबाइल टीमें बिना मास्क के देखे गए लोगों के RT-PCR टेस्ट कर रही है.

दरअसल, बीते दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक की और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना वायरस के संक्रमण के इस दौर से निपटने के लिए राज्यों को सख्त और व्यापक कदम उठाने होंगे. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उन्होंने पांच स्तरीय रणनीति–टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, कोविड व्यवहार और टीकाकरण को गंभीरता और प्रतिबद्धता से लागू करने का सुझाव दिया.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने महामारी के सतत प्रबंधन और इस सिलसिले में सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के साथ ही जन भागीदारी और जन आंदोलन जारी रखने की आवश्यकता पर भी ज़ोर दिया. इसके साथ ही बैठक में महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ के हालात पर चिंता व्यक्त की गई और इसके मद्देनजर पीएम मोदी ने इन राज्यों में जन स्वास्थ्य विशेषज्ञों तथा चिकित्सकों की केन्द्रीय टीम भेजने का निर्देश दिया.

भारतीय स्टेट बैंक ने गृह ऋण दर में 6.95 प्रतिशत की वृद्धि की

वियतनाम नेशनल असेंबली ने गुयेन जुआन फुक को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना

इस सप्ताह बाजार में होगी कड़ी प्रतियोगिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -