इस सप्ताह बाजार में होगी कड़ी प्रतियोगिता
इस सप्ताह बाजार में होगी कड़ी प्रतियोगिता
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की नीति और व्यापक आर्थिक आंकड़े आगामी सप्ताह में बाजार के लिए प्रमुख ट्रिगर हो सकते हैं। इसके अलावा, वैश्विक शेयर बाजारों में रुझान, अमेरिकी डॉलर और कच्चे तेल की कीमतों के खिलाफ रुपये की आवाजाही और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों को बाजार विश्लेषकों के अनुसार, निकट अवधि में स्टॉक एक्सचेंजों पर कारक होगा। 

उन्होंने यह भी कहा कि बाजारों में आय के मौसम के आगे कुछ मजबूती देखने को मिल सकती है जो अप्रैल के मध्य से शुरू होगी। अमेरिकी राष्ट्रपति सिद्धार्थ खेमका ने कहा, "अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा हाल ही में निवेश योजना की घोषणा के बाद, भारतीय बाजारों में वैश्विक संकेतों पर नज़र रखने की संभावना है। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शोध ने कहा। खेमका ने कहा, "घरेलू स्तर पर, भारत में कोविड-19 की तेजी से फैलती दूसरी लहर पर चिंता बनी हुई है और संभावित लॉकडाउन की आशंका बनी हुई है। 

कुल मिलाकर बाजार कुछ समय के लिए नए पॉजिटिव ट्रिगर्स का इंतजार कर रहे हैं।" निराली शाह, हेड - इक्विटी रिसर्च, सैमको सिक्योरिटीज ने कहा कि इस सप्ताह के लिए आगे देखने के लिए एक उल्लेखनीय घटना केंद्रीय बैंक की एमपीसी बैठक होगी। RBI गवर्नर की अध्यक्षता वाली मौद्रिक नीति समिति 5-7 अप्रैल से मिलने वाली है। विनिर्माण और सेवा क्षेत्रों के लिए पीएमआई डेटा भी इसी सप्ताह घोषित किया जाना है, जो व्यापारिक भावनाओं को भी प्रभावित करेगा।

भयावह कोरोना, भारत में पहली बार एक दिन में 1 लाख नए केस

कोरोना से बिगड़े हालात, औरंगाबाद में 3 गुना बढ़ी ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग

DPC कमेटी ने किया बड़ा ऐलान, अवैध प्लास्टिक फैक्ट्रियों को बंद करने के दिए आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -