पंजाब सरकार ने नौ जिलों में बाढ़ को लेकर जारी किया अलर्ट
पंजाब सरकार ने नौ जिलों में बाढ़ को लेकर जारी किया अलर्ट
Share:

चंडीगढ़ः पंजाब के कई जिले इन दोनों भारी बारिश के कारण बाढ़ के चपेट में हैंं। इस बाढ़ से राज्य में जानमाल की काफी क्षति हुई है। इस बीच राज्य सरकार ने नौ जिलों को बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी की है। पंजाब के राजस्व पुनर्वास एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से 9 जिलों के उपायुक्तों को खत भेजकर कहा गया है कि अगले 2 दिन बाद पोंग डैम से अतिरिक्त पानी छोड़ा जाएगा, जिसके चलते उन जिलों में एक बार फिर बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं।

विभाग की डीएम-1 शाखा द्वारा पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, मोगा, जालंधर, कपूरथला, फरीदकोट और फिरोजपुर जिलों के उपायुक्तों को पत्र भेजे गए हैं। पत्र में कहा गया है कि भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड तलवाड़ा टाउनशिप की ओर से प्राप्त पत्र की प्रति भेजते हुए आपको सूचित किया जाता है कि भारी बारिश के कारण पोंग डैम में टरबाइन के जरिए छोड़े जा रहे 12000 क्यूसेक पानी के अलावा 14000 क्यूसेक पानी स्लिप वे के जरिए अगले 2 दिन में छोड़ा जा रहा है ।

विभाग ने जिलों के अधिकारी को संभावित नुकसान से निपटने के लिए तैयारी करने को कहा है। बीबीएमबी की ओर से पिछले महीने मानसून की बारिश के दौरान भाखड़ा डैम से पानी छोड़े जाने के कारण राज्य के 9 जिलों के सैकड़ों गांव में बाढ़ आ गई थी। पंजाब सरकार इस बाढ़ से अब तक निपट रही है और प्रभावित इलाकों में हालात अब तक सामान्य नहीं हो सके हैं। प्रभावित इलाकों में फसलों मकानों मवेशियों और संपत्ति को भारी नुकसान हुआ है। बता दें कि देश के कई हिस्से भारी बारिश के कारण भीषण बाधड के चपेट में हैं। 

वायरल ऑडियो मामले पर कमलनाथ सरकार सख्त, अधिकारी को हटाने का दिया निर्देश

देशी घी खाने वाले हो जाएं सावधान ! हापुड़ से सामने आया सनसनीखेज मामला

बच्चा चोरी के शक में पिटाई, पुलिस ने 16 आरोपियों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -