पुणे में फिर लगा वीकेंड लॉकडाउन
पुणे में फिर लगा वीकेंड लॉकडाउन
Share:

पुणे: अनलॉक की प्रक्रिया से गुजर रहे पुणे के लिए एक बड़ी खबर है। जी दरअसल यहाँ एक बार फिर से वीकेंड लॉकडाउन लग चुका है। आपको बता दें कि पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कोविड-19 के प्रसार की जांच करने के लिए यह कदम उठाया है। अब यह फैसला लिया गया है कि वीकेंड्स पर गैर-जरूरी दुकानें बंद रहेंगी। इस नए आदेश के मुताबिक, पीएमसी ने रात 10 बजे के बाद बगैर किसी वैध कारण के घूमने-फिरने पर भी पाबंदी लगा दी है। लेकिन अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि दोबारा लगाई गई पाबंदियां कब तक चलेंगी। यह आदेश पीएमसी आयुक्त विक्रम कुमार ने जारी किए है।

इन आदेशों में कहा गया है कि गैर-जरूरी सामान वाले स्टॉल और दुकानें, मॉल, सैलून, ब्यूटी पार्लर, स्पा, बार और फूड कोर्ट्स वीकेंड्स को बंद रहेंगे। इसी के साथ यह पाबंदियां पीएमसी, पुणे कैंटॉनमेंट बोर्ड, किर्की कैंटॉनमेंट बोर्ड क्षेत्र में जारी रहेंगी। आपको बता दें कि पीएमसी ने 14 जून से हटाई गई कुछ पाबंदियों को जारी रखने का भी फैसला किया है। जी दरसल इस दौरान सरकारी और निजी कार्यालय 50 फीसदी स्टाफ क्षमता के साथ संचालित हो सकेंगे।

वही लाइब्रेरी, कोचिंग क्लासेस और ट्रैनिंग इंस्टीट्यूट भी 50 फीसदी क्षमता के साथ चल सकेंगे। इसके अलावा जरूरी सेवा में शामिल लोग लोकल ट्रेन सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसी के साथ सार्वजनिक परिवहन के लिए बस सेवाओं का 50 फीसदी यात्रियों के साथ संचालन हो सकेगा। इस बीच बस में किसी यात्री को खड़े होकर सफर करने की अनुमति नहीं होगी। वही गार्डन और खुले मैदान जैसी सार्वजनिक जगहें सुबह 5 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक खुल सकेंगी। इसके अलावा पूरे दिन आउटडोर खेल खेले जा सकेंगे। जबकि, इंडोर गेम्स के लिए सुबह 5 से सुबह 9 और शाम 5 से शाम 7 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

गंगा नदी में अचानक पलटी नाव, 12 से अधिक लोग हुए लापता

वर्ल्ड बैंक से 21 करोड़ डॉलर का कर्ज लेगी पंजाब सरकार, कैबिनेट में हुआ फैसला

एस्ट्राजेनेका ने सितंबर तक यूरोपीय संघ के सदस्य देशों को 50 मिलियन वैक्सीन खुराक देने की कही बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -