अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कट्टरपंथियों ने लगाए 'सिर तन से जुदा' के नारे, देखती रही पुलिस
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कट्टरपंथियों ने लगाए 'सिर तन से जुदा' के नारे, देखती रही पुलिस
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में गत बुधवार को पुलिस के सामने ‘सिर तन से जुदा’ और ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के भड़काऊ नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है। ये भड़काऊ नारे भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के बयानों के विरोध में इकठ्ठा हुए कथित छात्रों की भीड़ ने लगाए। इस दौरान जुमे की नमाज पर प्रतिबन्ध लगाने की माँग करने वाली महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा गिरी के खिलाफ भी नारे लगाए गए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो के 4 मिनट 50वें सेकेण्ड के बाद भीड़ में मौजूद कई लोग ‘गुस्ताख़-ए-नबी की एक सज़ा, सिर तन से जुदा… सिर तन से जुदा’ के नारे लगा रहे हैं। इस दौरान अलीगढ़ पुलिस प्रशासन भी वहाँ पर मौजूद था। वीडियो में 7वें मिनट पर साफ नज़र आ रहा रहा है कि हंगामे के दौरान लाउडस्पीकर पर तेज आवाज में अजान शुरू हो जाती है। इसके बाद अजान समाप्त होने तक हंगामा रोक दिया जाता है। इस दौरान कुछ लोगों द्वारा मौके पर ही बैठ कर नमाज पढ़ने के लिए बोला गया।

अजान समाप्त होने के बाद AMU छात्र नेता जानिब हसन ने कहा कि, 'हम AMU के स्टूडेंट नूपुर शर्मा द्वारा अपने पैगंबर पर दिए गए बयान का विरोध करते हैं। ऐसा पहली और अंतिम बार नहीं हुआ है। भारतीय मीडिया और भाजपा नेता आए दिन मुस्लिमों को निशाना बना रहे हैं। हम ऐसे मामलों को बर्दाश्त नहीं करेंगे।' जानिब हसन ने कानपुर दंगे पर कहा कि, 'नूपुर शर्मा ने दंगे जैसे हालत पैदा किए हैं। पूरे देश के मुस्लिमों में आक्रोश है। हम अपने पैगंबर के खिलाफ बोलने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की माँग करते हैं। जल्द-से-जल्द नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को गिरफ्तार किया जाए। साथ ही उन पुलिस वालों पर भी कार्रवाई हो, जो सिर्फ मुस्लिमों पर ही कार्रवाई कर रहे हैं।'

'नफरती भाषण' देने के मामले में असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ केस दर्ज, सबा नक़वी-मुफ़्ती नदीम पर भी FIR

शिमला होगी खालिस्तान की राजधानी, आतंकी पन्नू ने किया ऐलान, इस दिन होगा जनमत संग्रह

राहुल विदेश में, सोनिया बीमार.., कांग्रेस लगातार टाल रही 2000 करोड़ के घोटाले की जांच !

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -