जम्मू कश्मीर प्रदर्शनकारियों और सेना की झड़प, 50 घायल

एक ओर जहा जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी गोलीबारी से सेना सामना कर रही है वही राजधानी में प्रदर्शनकारियों से सेना की नाक में दम कर रखा है. सुरक्षा बलों के साथ इस झड़प में शुक्रवार को कम से कम 50 लोग घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के नौहट्टा इलाके में जामिया मस्जिद के पास शुक्रवार की नमाज के बाद ये झड़प हुई. उन्होंने बताया कि घायलों में दो फोटो पत्रकार और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार की नमाज होते ही काफी संख्या में युवकों ने राष्ट्र विरोधी झंडे लहराने शुरू कर दिए और सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि झड़प में एसडीपीओ खानयार सहित सीआरपीएफ और पुलिस के दर्जनों कर्मी घायल हो गए. उन्होंने बताया कि जीडी गुरचरण सिंह नाम के एक हेड कांस्टेबल के सिर में गंभीर चोट लगी है.

इसके बाद मस्जिद के मुख्य द्वार के नजदीक करीब 700 से 800 उपद्रवी जमा हो गए और उन्होंने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया. प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने अत्यधिक संयम बरता और हालात को काबू करने के लिए न्यूनतम बल का प्रयोग किया गया. इस सिलसिले में एक मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है. पाक प्रायोजित आतंकवाद के बीच प्रदर्शनकारी सेना की मुश्किलें बढ़ा रहे है.  

 

मेजर गोगोई के खिलाफ सेना का बड़ा एक्शन

पाक को सेना प्रमुख की सुझावभरी चेतावनी

जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड से आतंकियों का हमला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -