पाक को सेना प्रमुख की सुझावभरी चेतावनी
पाक को सेना प्रमुख की सुझावभरी चेतावनी
Share:

पहलगाम : रमजान में जम्मू कश्मीर में सेना की ओर से रोके गए अभियान की अवधि बढ़ाई जा सकती है, लेकिन आतंकवादियों की किसी भी हरकत पर इस पर फिर से विचार करना होगा. यह सुझावभरी  चेतावनी सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार पाकिस्तान को दी है. रावत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अगर शांति बनाए रखना चाहता है तो उसे राज्य में आतंकियों को भेजना बंद करना चाहिए. पहलगाम में एक कार्यक्रम में जनरल रावत ने  कहा , 'अगर पाकिस्तान वाकई शांति चाहता है तो हम चाहते हैं कि वह सबसे पहले अपनी तरफ से आतंकवादियों की घुसपैठ कराना बंद करे. संघर्षविराम का उल्लंघन ज्यादातर घुसपैठ को मदद करने के लिए ही किया जाता है.'

सेना प्रमुख ने कहा कि भारत सीमा पर शांति चाहता है, लेकिन पाकिस्तान ने लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है, जिससे जान-माल का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा , 'जब ऐसी हरकत होती है तो हमें भी जवाब देना पड़ता है. हम चुप नहीं बैठक सकते. अगर संघर्षविराम का उल्लंघन होगा तो हमारी तरफ से कार्रवाई की जाएगी.' जनरल रावत ने कहा कि शांति के लिए जरूरी है कि सीमा पार से आतंकवाद का खात्मा हो. सेना प्रमुख ने कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियान रोकने की पहल का मकसद है कि लोगों को शांति का फायदा मिले.

उन्होंने कहा, 'अगर शांति का यह माहौल कायम रहा तो मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि हम एनआईसीओ (अभियान की शुरूआत नहीं) को जारी रखने के बारे में विचार करेंगे. लेकिन आतंकवादियों ने कोई हरकत की तो हमें इस संघर्षविराम या अभियान रोकने या एनआईसीओ पर फिर से सोचना होगा.

 

आर्मी चीफ ने कहा, मेजर गोगोई गलत पाए गए तो ...

जिंदा आतंकी पकड़ा गया, किये कई बड़े खुलासे

रमज़ान में सीजफायर और पीएम को कोसते व्यक्ति का वीडियों वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -