रोमानिया में सरकार के विरोध में भारी प्रदर्शन, 24 पुलिस अधिकारी समेत 440 घायल

Aug 12 2018 05:00 PM
रोमानिया में सरकार के विरोध में भारी प्रदर्शन, 24 पुलिस अधिकारी समेत 440 घायल

बुचारेस्ट। रोमानिया की राजधानी बुचारेस्ट में पिछले कुछ दिनों से सरकार के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन चल रहा है। यहां बुचारेस्ट में सरकार के भ्रष्टाचार के विरुद्ध आंदोलन चल रहा है। कल रात ये  आंदोलन काफी उग्र हो गया था जिसमे पुलिस और आंदोलनकारियों के बिच हाथापाई हो गयी थी। इस मुठभेड़ में 24 पुलिस अधिकारियों समेत 440 लोग घायल हो गए। 

कल फिर होगा मराठा आंदोलन, मुंबई रहेगी बंद

इस हादसे के बाद से यहां आपात सेवा की घोषणा कर दी गई. समाचार एजेंसी एफे की रपट के मुताबिक रोमानिया की राजधानी में भ्रष्टाचार को लेकर सरकार के कई बड़े-बड़े नेताओं के इस्तीफे की मांग को लेकर 11000 से ज्यादा लोग सड़को पर उतर कर आंदोलन कर रहे है। शनिवार शाम पुलिस ने लोगों को हटाने के लिए आंसू गैस, पानी की बौछारों और लाठी का इस्तेमाल किया, जिसके बाद कम से कम 65 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

35 A पर सुनवाई टली,अब 27 अगस्त को होगी

इस  घटना को लेकर राष्ट्रपति क्लाउस जोहान्निस ने कहा कि पुलिस ने बहुत ही निर्दयता से कार्य किया। हालांकि सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि भीड़ हिंसक हो गयी थी और हम केवल उनके हमले पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। गौरतलब है कि प्रदर्शनकारी संसद अध्यक्ष लिवियु ड्रेगनिया और प्रधानमंत्री विओरिका डानसिला के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। 

ख़बरें और भी 
 

राफेल डील घोटाला : कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों का संसद भवन के सामने विरोध प्रदर्शन

महाराष्ट्र मराठा आंदोलन : आँखों पर पट्टी बांध कर किया विरोध

क्या है आर्टिकल 35A और क्यों हो रहा इसका विरोध ?

?