कल फिर होगा मराठा आंदोलन, मुंबई रहेगी बंद
कल फिर होगा मराठा आंदोलन, मुंबई रहेगी बंद
Share:

मुंबई: मराठा समुदाय के लिए सरकारी नौकरी और शिक्षा में आरक्षण की मांग कर रहे मराठा क्रांति मोर्चा द्वारा कल मुंबई बंद का ऐलान किया गया है. इससे पहले सकल मराठा समाज ने 9 अगस्त को मुंबई में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के ऐलान किया था, इसी दिन एक अन्य मराठा समुदाय ने भी प्रदर्शन की घोषणा की है. अब मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मराठाओं के 2 दल हो गए हैं. दोनों में आपस में प्रदर्शन को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है.

मराठा आंदोलन: मुख्यमंत्री का नाम लेकर फांसी पर झूल गया युवक

इन दोनों दलों में से दूसरे समुदाय का नेतृत्व कर रहे अमोल जाधवराव ने कहा है कि विरदोध प्रदर्शन 8 अगस्त की रात से शुरू होकर 9 अगस्त की रात तक चलेगा. उन्होंने कहा है कि 24 घंटे चलने वाले इस प्रदर्शन में किसी तरह की हिंसा नहीं की जाएगी, न ही मुंबई के यातायात को प्रभावित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा किए गए वादों को लिखित में हमें सौंपा जाए, नहीं तो प्रदर्शन जारी रहेगा.

मराठा आंदोलन में एक और आत्महत्या, फडणवीस के झूठे वादों को बताया इसकी वजह

वहीं मराठा क्रांति मोर्चा के नेता वीरेन्द्र पंवार ने कहा है कि आपसी सामंजस्य और सहमति की कमी के कारण मतभेद पैदा हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते हैं, लेकिन पिछली बार भी कुछ असामाजिक तत्वों ने मराठा आंदोलन के नाम पर हिंसा और तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम दिया था, जिससे सरकार के सामने हमारी छवि ख़राब हुई थी.

खबरें और भी:-

नौकरी पर सियासत तेज, गडकरी बोले- नौकरियां कहां हैं, राहुल ने लिया आड़े हाथों

महाराष्ट्र आंदोलन : फिर उग्र हुए मराठा, भाजपा सांसद को बनाया निशाना

नितिन गडकरी ने की गरीबी के आधार पर आरक्षण देने की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -