ऑनलाइन क्लास के दौरान गई प्रोफेसर की जान, कोरोना से थी पीड़ित
ऑनलाइन क्लास के दौरान गई प्रोफेसर की जान, कोरोना से थी पीड़ित
Share:

कोरोना महामारी ने देश के लाखों को अपनी चपेट में ले लिया है. वही इस बीच वीडियो मीटिंग ऐप Zoom पर क्लास लेने के समय ही एक प्रोफेसर का स्वास्थ्य बिगड़ गया, तथा उनकी वही पर मौत हो गई. हालांकि, प्रोफेसर पिछले कई सप्ताह से COVID-19 वायरस से पीड़ित थीं, तथा कफ की दिक्कत के बाद भी क्लास ले रही थीं. ऑनलाइन क्लास के वक़्त ही जब स्टूडेंट ने देखा कि प्रोफेसर की स्थिति बिगड़ गई है, तो उन्होंने एंबुलेंस भेजने के लिए आवास का पता पूछा, किन्तु प्रोफेसर केवल इतना कह सकीं- 'मैं नहीं बता पा रही.' 

ये केस अर्जेंटीना का है. बुधवार को महिला प्रोफेसर की COVID-19 वायरस से मृत्यु हो गई. ऑनलाइन क्लास के समय ही उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी थी. पाओला डी सिमोने नाम की प्रोफेसर की उम्र 46 वर्ष थी. Universidad Argentina de la Empresa की प्रोफेसर ने इससे पूर्व एक ट्विटर पोस्ट में बताया था कि 4 सप्ताह के पश्चात् भी वह COVID-19 वायरस से स्वस्थ नहीं हो पाई हैं. हालांकि, उन्होंने इस दौरान भी छात्रों को पढ़ाने का निर्णय किया. वही यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर के देहांत पर शोक व्यक्त किया है, तथा कहा है कि वह 15 वर्ष से सरकार तथा इंटरनेशनल रिलेशन्स डिपार्टमेंट में पढ़ा रही थीं. वही उनकी मौत ने छात्रों को भी काफी आहत किया है.

वही दूसरी देश में COVID-19 की चपेट में आने वालों की संख्या जहां लगातार बढ़ रही है, वहीं इस महामारी को मात देने वालों का ग्राफ भी तेजी के साथ ऊपर उठ रहा है. देश में रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 40 लाख के पार हो गई है.  केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से शनिवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के  86 हजार 432 मामले सामने आए और 1089 लोगों की मौत हो गई.

असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत अस्पताल में हुए भर्ती

अस्पताल की लापरवाही ने ली मरीज की जान, ठीक होने के बाद भी दबाए रखी कोरोना की रिपोर्ट

तेलंगाना : वित्तमंत्री हरीश राव कोरोना वायरस की चपेट में आए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -