प्रो.विजय अग्रवाल आरकेडीएफ यूनिवर्सिटी के वायस चांसलर नियुक्त
प्रो.विजय अग्रवाल आरकेडीएफ यूनिवर्सिटी के वायस चांसलर नियुक्त
Share:

इंदौर/ब्यूरो। प्रो विजय अग्रवाल को आरकेडीएफ विश्वविद्यालय भोपाल का कुलपति नियुक्त किया गया है। इसके पूर्व प्रो अग्रवाल अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में रसायन शास्त्र के विभागाध्यक्ष थे। प्रो.अग्रवाल को मानव संसाधन मंत्रालय के राष्ट्रीय शिक्षक प्रशिक्षक संस्थान भोपाल(एनआईटीटीआर) के निदेशक पद पर भी कार्य करने का अनुभव है।

उनके 200 से अधिक शोध पत्र अंतर्राष्ट्रीय शोध पत्रिकाओं में प्रकाशित हैं। उनके निर्देशन में 48 छात्रों ने शोध उपाधि प्राप्त की है। प्रो. अग्रवाल एनबीए, एआईसीटीई के मध्यक्षेत्र समिति के सदस्य के साथ साथ अनेक महत्वपूर्ण समितियों के सदस्य रह चुके हैं। प्रो. अग्रवाल द्वारा अपने मार्गदर्शन में अनेक पाठ्यक्रमों के भलीभांति संचालन किया है। जिनमे पत्रकारिता, बायोकेमिस्ट्री, जापानी भाषा, एमसीए, बीएसए के पाठ्यक्रम शामिल हैं।

प्रो अग्रवाल को 1990  में यूनेस्को फेलोशिप प्राप्त हो चुकी है तथा उन्होंने टोक्यो इंस्टीटूट ऑफ टेक्नॉलाजी से एमटेक (केमिकल इंजिनीयरिंग) के समकक्ष उपाधि अर्जित की है। उच्च शिक्षा के लिए आपने जापान, अमेरिका, न्यूजीलैंड, नामीबिया, रोमानिया, फिलीपींस, श्रीलंका, साउथ कोरिया, मलेशिया, सिंगापुर की यात्राएं की हैं।उनके द्वारा राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों मर 400 से अधिक  व्याख्यान दिया जा चुके हैं। वे अनेक विश्वविद्यालयों की शिक्षकों की चयन समिति के सदस्य रहे हैं। प्रो. अग्रवाल पत्रकारिता एवं हिंदी साहित्य में अपने लेखन के लिए भी जाने जाते हैं। उनके 2 काव्य संग्रह प्रकाशित हैं। साथ ही बाल साहित्य पर इन्हें म प्र साहित्य परिषद का पंडित रविशंकर शुक्ल पुरस्कार मिल चुका है।  उन्होंने 18 पुस्तकों का संपादन भी किया है। वे म प्र हिंदी साहित्य सम्मेलन के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं।

पीएम मोदी ने मोढेरा में किया कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

इस दिवाली पर इन स्मार्टफोन पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

इंदौर में अवैध शराब के कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई तेज, कलेक्टर के निर्देशन में कई जगह पड़े छापे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -