प्रो कबड्‌डी लीग : तेलुगू टाइटंस के हुए सिद्धार्थ देसाई, दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी

Apr 09 2019 11:05 AM
प्रो कबड्‌डी लीग : तेलुगू टाइटंस के हुए सिद्धार्थ देसाई, दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी

मुंबई : देश के स्टार रेडर सिद्धार्थ देसाई प्रो कबड्‌डी लीग के इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। सिद्धार्थ को तेलुगू टाइटंस ने सोमवार को हुई नीलामी में 1.45 करोड़ रुपए में खरीदा। वैसे, सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड मोनू गोयत के नाम है। मोनू को पिछले साल हरियाणा स्टीलर्स ने 1.51 करोड़ रुपए में खरीदा था।

IPL 2019 : आज धोनी और रसेल में कौन पड़ेगा किस पर भारी

इतना था बेस प्राइस 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिद्धार्थ ने पिछले साल लीग में डेब्यू किया था। उन्होंने 21 मैचों में 218 रेड प्वाइंट बनाए थे। उन्हें पिछले साल यू मुंबा ने 36 लाख रुपए में खरीदा था। इस बार सिद्धार्थ का बेस प्राइस 30 लाख रुपए था। उन्हें अपने साथ शामिल करने के लिए तमिल थलाइवाज और तेलुगू टाइटंस के बीच होड़ रही। 

आईपीएल के बारे में कुछ ऐसा बोले सैम करन

इस खिलाड़ियों का रहा दबदबा 

जानकारी के मुताबिक कई फ्रेंचाइजी की बोली के बाद तमिल थलाइवाज ने डायरेक्ट एक करोड़ की बोली लगाई। इसके बाद तेलुगू टाइटंस ने राशि बढ़ाकर सिद्धार्थ को अपनी टीम में शामिल कर लिया। नितिन तोमर एक करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि पाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे। उन्हें पुणेरी पल्टन ने 1.2 करोड़ रुपए में खरीदा। राहुल चौधरी को तमिल थलाइवाज ने 94 लाख और मोनू गोयत को यूपी योद्धा ने 93 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा। विदेशी खिलाड़ियों में ईरान के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। 

क्रिकेट के महाकुंभ के लिए 15 अप्रैल को होगी भारतीय टीम की घोषणा

महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने कही पृथ्वी शॉ के लिए कुछ ऐसी बात

IPL 2019 : हैदराबाद के शेर मोहाली में ढेर, 6 विकेट से जीता पंजाब