क्रिकेट के महाकुंभ के लिए 15 अप्रैल को होगी भारतीय टीम की घोषणा

Apr 09 2019 10:23 AM
क्रिकेट के महाकुंभ के लिए 15 अप्रैल को होगी भारतीय टीम की घोषणा

नई दिल्ली : आईपीएल अपने पुरे चरम पर है और इसी के साथ अब विश्व कप 2019 का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। 30 मई से इंग्लैंड-वेल्स में होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए भारतीय टीम की घोषणा 15 अप्रैल को होगी। बीसीसीआई ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि पांच सदस्यीय चयन समिति मुंबई हेडक्वार्टर्स में बैठकर टीम चुनेगी। 

सातवें सीजन में हरियाणा स्टीलर्स के लिए मुख्य कोच का किरदार निभाएंगे राकेश कुमार

फिलहाल ऐसी है स्तिथि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार IPL और विश्व कप के बीच महज एक हफ्ते का फासला है, जिसे देखते हुए कई अहम भारतीय खिलाड़ी इंडियन टी-20 लीग के दूसरे दौर के मुकाबलों से खुद को अलग रख सकते हैं। विश्व कप खेलने वाली भारतीय टीम लगभग तय है। सिर्फ कुछ पायदान पर संदेह की स्थिति है। टीम मैनेजमेंट और खुद कप्तान विराट कोहली कई बार इस बात को खुले मंच से कह चुके हैं। नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया को अब तक एक योग्य बल्लेबाज नहीं मिल पाया है। 

इटली लीग : रोमांचक मुकाबले में जुवेंतस ने दी मिलान को 2-1 से मात

जल्द तय होगी टीम 

जानकारी के अनुसार विश्व कप के दिशा निर्देश के मुताबिक प्रत्येक टीम को 23 अप्रैल से पहले अपना तय स्क्वॉड भेजना है। टीमों को अगर अपनी 15 सदस्यीय टीम में किसी प्रकार का बदलाव करना है तो टूर्नामेंट की शुरुआत से एक सप्ताह पहले ही इस बारे में बताना होगा। इसके बाद आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति इन बदलावों को स्वीकृति देती है तभी ये परिवर्तन हो सकेंगे।

स्टीव गुएरडाट ने लगातार तीसरी बार जीता एफईआई जम्पिंग वर्ल्ड कप

हार के बाद बोले कप्तान कोहली- हर दिन बहाना नहीं बनाया जा सकता

IPL 2019 : आज पंजाब और हैदराबाद में होगा बराबरी का मुकाबला