प्रिंसिपल ने पत्नी को बनाया गेस्ट लेक्चरर, नियमों की उड़ाई धज्जियां
प्रिंसिपल ने पत्नी को बनाया गेस्ट लेक्चरर, नियमों की उड़ाई धज्जियां
Share:

सिरसा :  नियमों को दरकिनार करके प्रिंसिपल ने पत्नी को अपने ही स्कूल में गेस्ट लेक्चरार बनवा दिया. 15 साल बाद इस मामले का खुलासा हुआ. महिला 15 सालों से नौकरी कर रही थी और सैलरी भी उठा रही थी. मामले की पोल उस समय खुली, जब शिक्षा निदेशालय के एमआईएस पोर्टल पर महिला गेस्ट लेक्चरार द्वारा अपलोड की गई जानकारी पर मौजूदा स्कूल प्रिंसिपल को शक हुआ.

सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मिलकर पीएम मोदी को घेरा, चीन को लेकर पूछे ये सवाल

प्रिंसिपल करतार सिंह ने इसकी जांच के लिए कमेटी बना दी. तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने महिला द्वारा दी गई जानकारी को फर्जी पाया और इसकी रिपोर्ट स्कूल प्रिंसिपल करतार सिंह को सौंपी. प्रिंसिपल ने रिपोर्ट के आधार पर महिला गेस्ट टीचर को बर्खास्त कर उससे करीब 32 लाख रुपये की रिकवरी भी डाली है. उसे 21 जुलाई 2020 तक इसे जमा करवाना है.

मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, ममता को क्वारंटाइन भेज देगी जनता..

राजकीय वरिष्ठ उच्च माध्यमिक विद्यालय रानियां में 21 दिसंबर 2005 को एक हिंदी गेस्ट लेक्चरार ने ज्वॉइन किया. महिला के पति तत्कालीन समय में रानियां के इसी स्कूल के प्रिंसिपल थे और उनके पास डिप्टी डीईओ का अतिरिक्त चार्ज भी था. गेस्ट लेक्चरार के नियमानुसार स्थानीय उम्मीदवार को ही वरीयता देनी होती है. वही, पद के लिए चार उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. लेकिन प्रिंसिपल ने जो कमेटी बनाई, उस तीन सदस्यीय कमेटी ने 64 प्रतिशत वाले उम्मीदवार को यह कहकर रिजेक्ट कर दिया कि आप ग्रामीण क्षेत्र के हो. हमें स्थानीय उम्मीदवार चाहिए. कमेटी ने प्रिंसिपल की पत्नी का गेस्ट लेक्चरार के पद पर चयन कर दिया. जबकि महिला के पास स्थानीय निवास का कोई प्रूफ नहीं था.

UP Board Result 2020: 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी, यहाँ चेक करें अपना रिजल्ट

दुल्हन करती रह गई इंतज़ार, दूल्हा निकला 'कोरोना' का शिकार

अर्जुन अवार्ड से सम्मानित की जाएंगी के. संजीता चानू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -