नौंवी फेल शख्स ने Youtube से सीखा नोट छापना, नकली नोट के साथ हुआ गिरफ्तार

नौंवी फेल शख्स ने Youtube से सीखा नोट छापना, नकली नोट के साथ हुआ गिरफ्तार
Share:

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि युवक ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म यूट्यूब से नकली पैसे छापना सिखा था। फिलहाल पुलिस को अपराधी के पास से 2 लाख से अधिक नकली नोट बरामद हुए हैं। पुलिस की टीम आगे की तहकीकात में जुटी है।

मामला रायगढ़ का है। महाराष्ट्र पुलिस ने पनवेल तालुका से अपराधी शख्स को गिरफ्तार किया है। युवक का नाम प्रफुल्ल गोविंद पाटिल है, जिसकी आयु 26 वर्ष है। प्रफुल्ल पाटिल नवी मुंबई के तलोजा क्षेत्र में रहता था। वह नौंवी कक्षा तक पढ़ा है, जो कि नौंवी में फेल हो चुका था। पुलिस ने बताया, उन्हें नकली नोट छापने की गुप्त खबर प्राप्त हुई थी, तत्पश्चात, टीम ने जाल बिछाया एवं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। प्रफुल्ल पाटिल ने नकली नोट छापने के लिए यूट्यूब से खबर ली थी। तत्पश्चात, उसने कंप्यूटर और प्रिंटर की सहायता से ये नोट छापे थे।

प्रफुल्ल पाटिल के पास से अब तक 10, 20, 50, 100 एवं 200 रुपये के कुल 1443 नकली नोट बरामद किए गए हैं। वह बीते 4 महीने से ये नकली नोट छाप रहा था। अब तक वह लाखों रुपए के नोट पेश कर चुके हैं। इस बात की तहकीकात चल रही है कि कितने नोट चलन में लाए गए हैं। इसके चलते अपराधी प्रफुल्ल पाटिल ने पुलिस को बताया कि वह आर्थिक समस्याओं की वजह से कई दिनों से अपने परिवार से अलग रह रहे था। इसलिए उन्होंने उन नोटों को छापना आरम्भ कर दिया। उसने कुछ नोट्स का उपयोग भी किया है। इसी क्रम में उसने नकली नोट एक दुकान पर चलाया था। वहीं, दुकानदार को प्रफुल्ल की तरफ से दिए गए नोट पर शक हुआ तो उसने पुलिस को कॉल कर मामले की खबर दी, तत्पश्चात, पुलिस ने प्रफुल को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

पेट्रोल डालकर कलेक्टर ऑफिस में लगाई आग, CCTV में दिखे 2 आरोपी

आत्महत्या करने से पहले ‘औरत’ बना लड़का! इस हाल में मिला शव

बच्चे की हत्या की धमकी देकर शेख ने किया मॉडल का बलात्कार, धर्म परिवर्तन का भी डालता था दबाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -