सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मिलकर पीएम मोदी को घेरा, चीन को लेकर पूछे ये सवाल
सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मिलकर पीएम मोदी को घेरा, चीन को लेकर पूछे ये सवाल
Share:

भारत राष्‍ट्रीय कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व ने पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर चीन की घुसपैठ पर पीएम नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है. साथ ही, देश को सच से रूबरू कराने की मांग की है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सवाल किया है कि चीन की सेनाओं ने लद्दाख में हमारी जिस जमीन पर कब्जा किया है, उसे मोदी सरकार कब और कैसे वापस हासिल करेगी? वहीं राहुल गांधी ने कहा कि पीएम चीनी घुसपैठ का सच देश से साझा करें. उन्होंने कहा कि चीन से अपनी जमीन वापस लेने के लिए सरकार जो भी कार्रवाई करेगी, उसमें कांग्रेस समेत पूरा देश एक साथ खड़ा होगा.

भारत सरकार के आरटीआई पोर्टल से जुड़ना चाहता है ये आयोग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लद्दाख की गलवन घाटी में एलएसी पर चीनी सैनिकों को खदेड़ने के दौरान 20 जांबाज सैनिकों ने अपना बलिदान दिया है. वही, 'शहीदों को सलाम दिवस' से जोड़ते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि जब भारत-चीन सीमा पर संकट की स्थिति है, तब केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती. फौज के जनरलों, रक्षा विशेषज्ञ, सेटेलाइट तस्वीरें और समाचारपत्र चीनी घुसपैठ की पुष्टि कर रहे हैं. रक्षामंत्री और विदेश मंत्रालय बड़ी संख्या में चीनी सैनिकों की मौजूदगी और अनेक बार घुसपैठ की चर्चा कर रहे हैं पर प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि हमारी सीमा में कोई घुसपैठ नहीं हुई.

बाघ जान में हुआ था विस्फोट, जल में नहीं मिली जहरीली गैंस

इसके अलावा सोनिया ने सवाल उठाया कि जब चीन ने लद्दाख में हमारी जमीन पर कब्जा नहीं किया तो फिर 20 सैनिकों की शहादत क्यों और कैसे हुई? गलवन घाटी और पैंगोंग त्सो इलाके में नए निर्माण और बंकर बनाकर चीन हमारी भूभागीय अखंडता का उल्लंघन कर रहा है. क्या पीएम इस पर स्थिति साफ कर देश को विश्वास में लेंगे? 

चीनी बंद के सपोर्ट में आईं कंगना, कहा- 'चीन का हर स्तर पर विरोध करें'

बाबा रामदेव समेत 5 लोगों पर FIR दर्ज, कोरोनिल के भ्रामक प्रचार का आरोप

हेड नर्स को कोरोना ने बनाया शिकार, इलाज के बाद हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -