प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रालयों से जानकारी लेना किया प्रारंभ, इस वजह से उठाया कदम
प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रालयों से जानकारी लेना किया प्रारंभ, इस वजह से उठाया कदम
Share:

भारत के वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी केंद्रीय बजट से पहले अलग-अलग सेक्टर के लिए गठित सचिवों की समिति की रिपोर्ट का अवलोकन कर रहे हैं. इसके लिए मंत्रालयों द्वारा प्रधानमंत्री के समक्ष प्रस्तुति दी जा रही है. यह रिपोर्ट पांच वर्ष के लिए निर्धारित किए गए विजन के आधार पर तैयारी करने की है.

पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर पथराव, भारत ने की फ़ौरन कार्रवाई की मांग

प्रधानमंत्री और मंत्रिमंडल के प्रमुख मंत्रालयों ने अपने प्रदर्शन की जानकारी देनी प्रांरभ कर दी है. दौरान पीएमओ द्वारा तय किए मानकों के आधार मंत्रालयों और विभागों की प्रदर्शन का अवलोकन किया जाएगा. शुक्रवार को शुरू हुआ यह कार्यक्रम आने वाले कुछ दिन तक चलेगा. जानकारी के मुताबिक इस तरह से प्राप्त इनपुट का उपयोग बजट में भी किया जा सकता है. लेकिन इसका मुख्य मकसद इकोनॉमी को गति देने का प्रयास करना है.

हांगकांग में सरकार के खिलाफ उग्र हुआ प्रदर्शन, पुलिस ने 400 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके अलावा एक अन्य मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संशोधित नागरिकता कानून के विरोध को लेकर गुरुवार को कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि सीएए पर जारी प्रदर्शन संसद के खिलाफ हैं. पीएम मोदी ने कहा था कि जो भारत की संसद के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जरूरत पाकिस्तान के कृत्यों को विश्व मंच पर उजागर करने की है. यदि आप प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो आप पाकिस्तान के पिछले 70 वर्षों के कृत्यों के खिलाफ प्रदर्शन करें और अपनी आवाजा उठायें, आप में उसके लिए साहस होना चाहिए. अब इस पर बॉलीवुड गलियारे से भी रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं. बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने इस संबंध में एक ट्वीट किया है, जो सुर्खियों में है.

CAA को लेकर प्रियंका गाँधी का एक और पैंतरा, न्यू ईयर की बधाई के साथ भेजी संविधान की प्रस्तावना

24 घंटे, 42 जगह और 42 नेता, इस तरह भाजपा तोड़ेगी CAA पर बना भ्रमजाल

सुलेमानी करते थे ईरान के सुप्रीम लीडर को रिपोर्ट, मौत से कुछ समय पहले दी वार्निंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -