पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर पथराव, भारत ने की फ़ौरन कार्रवाई की मांग
पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर पथराव, भारत ने की फ़ौरन कार्रवाई की मांग
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की। इस दौरान सिख विरोधी नारे भी लगाए गए। जानकारी के अनुसार, पाकिसतान स्थिति गुरुद्वारे पर कुछ अराजक तत्वों ने सिख विरोधी नारेबाजी करते हुए पत्थर फेंके। हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि, '' भारत इस पवित्र स्थान पर तोड़फोड़ और बेअदबी की हरकतों की कड़ी निंदा करता है।'' 

इस प्रदर्शन की अगुवाई मोहम्मद हसन के परिवार ने किया. जिसने कथित तौर पर सिख लड़की जगजीत कौर को अगवा किया और उससे निकाह कर लिया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे लोग यहां गुरुद्वारे की मौजूदगी के खिलाफ हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे जल्द ही इस स्थान का नाम ननकाना साहिब से गुलाम-ए-मुस्तफा करवाएंगे. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कोई भी सिख ननकाना में नहीं रहेगा। घटना के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और कार्रवाई करते हुए कई पत्थरबाजों को अरेस्ट कर लिया।

पत्थरबाजी के दौरान काफी लोग गुरुद्वारे में ही फंस गए। ननकाना साहिब गुरुद्वारे में ग्रंथी का इल्जाम है कि उनकी बेटी जगजीत कौर का कुछ लोगों ने बंदूक की नोक पर अपहरण किया और उसका जबरदस्ती निकाह कराया गया। वहीं एक वीडियो भी सामने आया है, वीडियो में लड़की ने दावा किया कि उसने खुद अपनी मर्जी से धर्म बदला है और हसन से निकाह किया है।

अमेरिका की दूसरी स्ट्राइक, इराक में हश्‍द कमांडर को मार गिराया

भारत को बदनाम करने की कोशिश नाकाम, ट्विटर पर ट्रोल हुए इमरान

अमेरिका के हवाई हमले के बाद मची भगदड़, VIDEO में सामने आया खौफनाक मंज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -