राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 12 केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लिए कुलपतियों की नियुक्ति को दी मंजूरी

भारत के राष्ट्रपति, राम नाथ कोविंद, जो केंद्रीय विश्वविद्यालयों के आगंतुक हैं, ने हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू सहित 12 ऐसे विश्वविद्यालयों के लिए कुलपतियों (वीसी) की नियुक्ति को मंजूरी दी है।

एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति ने 12 केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लिए कुलपति की नियुक्तियों को मंजूरी दे दी है, जिसमें हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, झारखंड, कर्नाटक, तमिलनाडु और हैदराबाद के केंद्रीय विश्वविद्यालय शामिल हैं।

प्रो तारकेश्वर कुमार, प्रो सत प्रकाश बंसल और डॉ संजीव जैन को क्रमशः हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू में केंद्रीय विश्वविद्यालयों का कुलपति नियुक्त किया गया है। झारखंड, कर्नाटक, तमिलनाडु और हैदराबाद में केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लिए भी नियुक्तियां की गई हैं। सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार, मणिपुर यूनिवर्सिटी, मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी, नॉर्थ-ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी और गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी को भी नए वाइस चांसलर मिले हैं. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राज्यसभा को बताया कि कुलपतियों के 22 पद खाली हैं, जिनमें से 12 पदों पर नियुक्तियां पहले ही हो चुकी हैं।

'तेरा सूट' के बाद ‘2 Phone’ में फिर साथ नजर आएंगे अली-जैस्मिन, सामने आया ये जबरदस्त पोस्टर

अमित टंडन को मिला 'बिग बॉस 15' से ऑफर, बोले- मैं रोऊंगा भी और रुलाऊंगा भी...

रुबीना दिलैक की अदाओं ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, तस्वीरें देख घायल हुए फैंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -