बजट सत्र में बोले कोविंद, राफेल से और अधिक मजबूत बनेगी भारतीय वायुसेना
बजट सत्र में बोले कोविंद, राफेल से और अधिक मजबूत बनेगी भारतीय वायुसेना
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को बजट सत्र को सम्बोधित करते हुए कहा है कि आधुनिक लड़ाकू विमान राफेल को शामिल करने से वायुसेना की शक्ति में और बढ़ोतरी होदी। संसद के बजट सत्र के पहले दिन दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपने सम्बोधन में कोविंद ने कहा है कि 2016 में पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ हुई सर्जिकल स्ट्राइक को देश की 'नई नीति, नई रीति' है । उन्होंने कहा कि भारत हर देश के साथ अच्छे सम्बन्ध चाहता है, किन्तु हर चुनौती से निपटने के लिए वो खुद को भी मजबूत बनाना चाहता है।

जींद में पहली बार खिला कमल, नहीं चला सुरजेवाला का जादू

उन्होंने कहा, 'दशकों के अंतराल के बाद भारतीय वायुसेना, आने वाले कुछ माहों में, नई पीढ़ी के अति आधुनिक लड़ाकू विमान-राफेल को शामिल करके, अपनी शक्ति में इजाफा करने जा रही है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस राफेल विमान सौदे में घोटाले का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर लगातार निशाना साध कर रही है। वहीं दूसरी तरफ, सरकार ने विपक्ष के आरोपों को बार-बार खारिज किया है। यही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी मोदी सरकार को इस मामले में क्लीन चिट दे दी है।

जींद उपचुनाव: भाजपा निकली आगे तो कांग्रेस ने किया हंगामा, मतगणना रुकी

सर्जिकल स्ट्राइक का उल्लेख करते हुए कोविेंद ने आगे कहा कि, 'विश्व पटल पर, जहां एक तरफ हिंदुस्तान, हर देश के साथ मधुर संबंध की हिमायत करता है, वहीं हर पल हमें नई चुनौतियों से निपटने के लिए खुद को सशक्त भी करते रहना है। बदलते हुए भारत ने सीमा पार आतंकियों के ठिकानों पर हमला करके अपनी ‘नई नीति और नई रीति’ का परिचय दे दिया है।'

खबरें और भी:- 

दिल्ली में दिखाई देगी दो AAP के बीच टक्कर, चुनाव चिन्ह देखकर मतदाता खा जाएंगे चक्कर

अज्ञात जगह पर ले जाने के लिए वेनेजुएला ने निकाला 20 टन सोना

भाजपा विधायक ने प्रियंका पर फिर की अभद्र टिप्पणी, पहले कह चुके हैं 'शूर्पणखा'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -