जींद उपचुनाव: भाजपा निकली आगे तो कांग्रेस ने किया हंगामा, मतगणना रुकी
जींद उपचुनाव: भाजपा निकली आगे तो कांग्रेस ने किया हंगामा, मतगणना रुकी
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम में सातवें राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे के कारण मतगणना रोक दी है. जींद में मुख्य मुकाबला इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से अलग हुए दुष्यंत चौटाला की नई राजनितिक पार्टी जननायक जनता पार्टी, भाजपा, कांग्रेस और इनेलो के मध्य है. यहां से जननायक जनता पार्टी से दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय चौटाला चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला, भाजपा ने डॉ कृष्ण मिढ्डा और इनेलो ने उमेद रेडू को मैदान में उतारा है.

दिल्ली में दिखाई देगी दो AAP के बीच टक्कर, चुनाव चिन्ह देखकर मतदाता खा जाएंगे चक्कर

अब तक सात राउंड की गिनती की जा चुकी है. शुरुआती पांचों राउंड में जननायक जनता पार्टी के दिग्विजय सिंह चौटाला ने बढ़त बना रखी थीं. भाजपा दूसरे और कांग्रेस तीसरे स्थान पर थी. किन्तु छठे और सातवें राउंड की गिनती के बाद भाजपा प्रत्याशी कृष्ण मिढ्डा ने 10 हजार से अधिक वोटों की बढ़त प्राप्त कर ली. जिसके बाद कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने काउंटिंग बूथ पर बवाल करना शुरू कर दिया जिसके बाद से मतगणना रोक दी गई है.

अज्ञात जगह पर ले जाने के लिए वेनेजुएला ने निकाला 20 टन सोना

कांग्रेस, जेजेपी और इनेलो ने आरोप लगाया है कि टेबल नंबर 4 और टेबल नंबर 5 पर लगी ईवीएम मशीन के नंबर दुसरे थे. मतगणना केंद्र के बाहर जैसे ही ये सूचना आई तो भाजपा विरोधी तमाम पार्टियों ने बवाल मचाना शुरू कर दिया. जिसके चलते मतगणना को रोकना पड़ा. प्रशासन को इलाके को खाली कराने के लिए पुलिस बल बुलाना पड़ा और पुलिस ने लाठीचार्ज कर बवाल कर रहे लोगों को खदेड़ा.

खबरें और भी:- 

भाजपा विधायक ने प्रियंका पर फिर की अभद्र टिप्पणी, पहले कह चुके हैं 'शूर्पणखा'

असदुद्दीन ओवैसी का दावा, सावरकर के वारिसों से देश की आज़ादी को खतरा

जब प्रियंका में दिखती है दादी इंदिरा की छवि, तो राहुल में क्यों नहीं दिखते फ़िरोज़ - भाजपा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -