न्यूयॉर्क में बढ़ी कोरोना की मार तो कम पड़ गए कब्रिस्तान
न्यूयॉर्क में बढ़ी कोरोना की मार तो कम पड़ गए कब्रिस्तान
Share:

न्यूयॉर्क: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 74000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं न्यूयॉर्क में कोरोना के कारण हो रही मौतों को देखते हुए अधिकारियों ने एक पब्लिक पार्क में सामूहिक कब्र बनाने की तैयारी की है. सिटी काउंसिल हेल्थ कमेटी के चेयरमैन मार्क लेवाइन ने कहा कि इस बात की आशंका गहराती जा रही है कि जल्द ही मृतकों की संख्या शहर और अस्पतालों के मुर्दाघरों की सीमा से बाहर हो जाएगी. ऐसे में चीफ मेडिकल एक्जामिनर पब्लिक पार्क में अस्थायी सामूहिक कब्र बनाने पर विचार कर रहे हैं. हालांकि लेवाइन ने यह बताने से मना कर दिया कि किसी पार्क में कब्र बनाने की तैयारी है. बस इतना कहा कि यह बड़ा पार्क होगा.

औसत की तुलना में रोजाना तीन गुना मौतें: जंहा इस बात को ध्यान में रखते हुए मेयर बिल डे ब्लासियो ने कहा कि अब तक ऐसी कोई योजना नहीं बनाई गई है, लेकिन ऐसा विचार है. उन्होंने कहा, 'अगर हमें संकट से पार पाने के लिए ऐसी जरूरत लगी तो किया जाएगा.' मेडिकल एक्जामिनर के कार्यालय की ओर से बयान में कहा गया कि सभी संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है, लेकिन कोई फैसला नहीं हुआ है.

हालांकि लेवाइन का कहना है कि यह तैयारी केवल विचारों तक नहीं हैं. हम इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. एक ट्वीट में लेवाइन ने लिखा, 'एक लाइन में 10 ताबूत दफन किए जाएंगे. यह सम्मानजनक तरीके से होगा, क्रम से होगा और अस्थायी होगा.' पिछले हफ्ते मेडिकल एक्जामिनर ने ऐसे कुछ अस्पतालों के बाहर 45 नए रेफ्रिजरेटेड ट्रेलर पहुंचाए थे, जहां मुर्दाघर भरने की रिपोर्ट आई थी. वायरस के कारण हाल के दिनों में यहां औसत की तुलना में रोजाना तीन गुना मौतें हो रही हैं.

बोरिस जॉनसन की हालत गंभीर, ICU में किया गया शिफ्ट

क्या निर्धारित समय पर ही होगा T-20 वर्ल्ड कप ?

कोरोना से अपने लोगों को बचाने के लिए खुद मैदान में उतरे ये PM, दुनिया कर रही सलाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -