कोरोना से अपने लोगों को बचाने के लिए खुद मैदान में उतरे ये PM, दुनिया कर रही सलाम

कोरोना से अपने लोगों को बचाने के लिए खुद मैदान में उतरे ये PM, दुनिया कर रही सलाम

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से जूझ रहे देशवासियों को उबारने के लिए आयरलैंड के पीएम ल‍ियो वरडकर (Leo Varadkar) ने फिर से डॉक्‍टरी की दुनिया में प्रवेश करने का निर्णय लिया है. सियासत में आने से पहले डॉक्‍टर रहे वरडकर ने एक बार फिर से अपने आप को डॉक्‍टर के रूप में पंजीकृत कराया है. उन्‍होंने प्रस्‍ताव दिया कि जिस क्षेत्र में उन्‍हें विशेषज्ञता प्राप्त है, उसमें वह प्रत्येक हफ्ते सत्र तक सेवा देने को तैयार हैं.

बता दें कि आयरलैंड के प्रधानमंत्री लिओ वरडकर सियासत में आने से पहले सक्रिय डॉक्टर थे. उन्होंने सात वर्षों तक जनरल प्रैक्टिशनर के तौर पर काम किया. वरडकर ने 2013 में मेडिकल प्रोफेशन को छोड़ दिया और 2014 में उन्हें स्वास्थ्य मंत्री नियुक्त किया गया था. पीएम वरड़कर  के प्रवक्‍ता ने कहा कि, "वरडकर के कई परिवार वाले और मित्र चिकित्सा क्षेत्र में काम कर रहे हैं. इसके बाद भी पीएम इस महासंकट में अपनी एक छोटी सी सहायता करना चाहते हैं." 

आइरिश टाइम्‍स की रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम वरड़कर को ऐसे लोगों को फोन पर हिदायत देने का काम दिया जा सकता है जो कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. आयरलैंड में कोरोना संक्रमित लोगों को पहले फोन पर हिदायत दी जाती है ताकि इस महामारी का संक्रमण कम से कम हो. आपको बता दें प्रधानमंत्री का दोबारा डॉक्टर के रूप में काम करने का फैसला ऐसे वक़्त में आया है, जब आयरलैंड के हेल्थ सर्विस एग्जेक्यूटिव ने पूर्व स्वास्थ्य कर्मियों से दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने का आग्रह किया है.

कोरोना के लपेटे में आए भारत के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी !

Corona Live: दुनियाभर में 68 हज़ार से अधिक लोगों की मौत, साढ़े बारह लाख संक्रमित

कोरोना महामारी के बीच संयुक्त राष्ट्र को सता रही महिलाओं की चिंता, सभी देशों से की ये अपील