बोरिस जॉनसन की हालत गंभीर, ICU में किया गया शिफ्ट

लंदन: हर दिन भयानक रूप लेता जा रहा कोरोना वायरस आज के समय में हर किसी की जान का दुश्मन बन चुका है. वहीं इस वायरस की  चपेट में आने से आज हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं हर दिन कोई न कोई इस वायरस के संपर्क में आने से  संक्रमित हो रहा है. ऐसे में यह कहना जरा मुश्किल हो जाता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल सकता है.  वहीं ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्‍हें इंटेंसिव केयर यूनिट में शिफ्ट किया गया है. जॉनसन के कार्यालय ने यह जानकारी दी. बता दें कि पिछले महीने ही जॉनसन कोरोनो वायरस के लक्षणों से संक्रमित पाए गए थे. मार्च की 27 तारीख को बोरिस जॉनसन कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. जॉनसन ने खुद ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी.

जॉनसन ने ट्वीट कर कहा था, 'पिछले 24 घंटे में मुझे हल्के लक्षण उभरे और टेस्ट पॉजिटिव आया है. अब मैं खुद को आइसोलेट कर रहा हूं. लेकिन ऐसे वक्‍त में जब हम कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं मैं वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सरकार का नेतृत्व करता रहूंगा.' इसके बाद डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया था कि हल्के लक्षण उभरने के बाद गुरुवार को चिकित्सक की सलाह पर जॉनसन का कोरोना का टेस्ट कराया गया था जिसका परिणाम पॉजिटिव आया है. डॉक्‍टर की सलाह के मुताबिक, प्रधानमंत्री डाउनिंग स्ट्रीट में अलग थलग रह रहे हैं. हालांकि, अब उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जॉनसन अपने डॉक्टर के सलाह पर अस्पलात में भर्ती हुए हैं, जहां उनके कुछ टेस्ट होने हैं. बता दें कि Uk पीएम की संक्रमित होने की खबर लगते ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके जल्द ठीक होने की कामना की थी. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा था, 'आप (बोरिस जॉनसन) एक सेनानी हैं और आप इस चुनौती से भी पार पा लेंगे. आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना एवं स्वस्थ्‍य यूनाइटेड किंगडम के लिए शुभकामनाएं.'

क्या निर्धारित समय पर ही होगा T-20 वर्ल्ड कप ?

कोरोना से अपने लोगों को बचाने के लिए खुद मैदान में उतरे ये PM, दुनिया कर रही सलाम

Corona Live: दुनियाभर में 68 हज़ार से अधिक लोगों की मौत, साढ़े बारह लाख संक्रमित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -