'कांग्रेस खुद तो सुधरी नहीं, मेरा रिकॉर्ड भी बिगाड़ दिया..', PK ने सोनिया की पार्टी को बताया 'डूबती हुई नाव'
'कांग्रेस खुद तो सुधरी नहीं, मेरा रिकॉर्ड भी बिगाड़ दिया..', PK ने सोनिया की पार्टी को बताया 'डूबती हुई नाव'
Share:

नई दिल्ली: बिहार से जन सुराज यात्रा का आगाज़ कर चुके राजनितिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने देश की सबसे पुरानी सियासी पार्टी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। जन सुराज यात्रा के तहत सोमवार (30 मई 2022) को वैशाली में पूर्व केंद्रीय मंत्री और समाजवादी नेता स्व. रघुवंश प्रसाद सिंह के पैतृक आवास पहुँचे प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के प्रति अपनी नाराजगी प्रकट की।

किशोर ने कांग्रेस के लिए कहा कि, 'मैं अब कभी कांग्रेस के साथ कार्य नहीं करेंगे। यह एक ऐसी पार्टी है, जो खुद तो सुधरती नहीं है, मेरा भी ट्रैक रिकॉर्ड खराब कर दिया है।' प्रशांत ने आगे कहा कि, '2011 से 2021 तक मैं 11 चुनाव से जुड़ा रहा, जिसमें 2017 के एक ही चुनाव में शिकस्त का सामना करना पड़ा, जब मैं यूपी में कांग्रेस के साथ था। इसके बाद मैंने फैसला कर लिया था कि अब मैं कांग्रेस के साथ काम नहीं करूँगा।' PK ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए देश की सबसे पुरानी पार्टी को एक डूबती हुई नाव करार दिया है। उन्होंने क​हा कि, 'मेरा कांग्रेस के प्रति काफी सम्मान है, मगर मौजूदा हालत पार्टी के लिए सही नहीं हैं, मेरी सिर्फ एक ही चुनाव में हार हुई, जिससे मैंने सबक ले लिया कि अब मुझे कांग्रेस के साथ काम नहीं करना है।'

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस के साथ चर्चा नाकाम होने के बाद प्रशांत किशोर ने अपनी नई सियासी पारी के संकेत दे दिए थे। उन्होंने 2 मई को ट्वीट के माध्यम से अपने एक दशक के अनुभव का जिक्र किया और बिहार से नई ‘शुरुआत’ करने की बात कही थी। वहीं अप्रैल में कांग्रेस में शामिल होने को लेकर चली लंबी बैठकों के बाद किशोर ने बताया था कि उन्होंने पार्टी की पेशकश को ठुकरा दिया है। वहीं, एक कार्यक्रम में PK ने यह भी कहा था कि देश के 30 फीसद वोट बैंक पर भाजपा के पक्ष में है और जो भी पार्टी ऐसा वोट बैंक बना लेती है, वो लम्बे समय तक सत्ता में रहती है। 

 

राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AIMIM, ओवैसी बोले - हम 'समान नागरिक संहिता' के खिलाफ

विधान सभा में बोले CM योगी- 'कैसे मंजर सामने आने लगे हैं, गाते-गाते लोग चिल्लाने लगे हैं'

क्या बीमार अनिल देशमुख को मिलेगी जमानत ? सुप्रीम कोर्ट ने HC से कहा- शीघ्र सुनवाई करें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -