राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AIMIM, ओवैसी बोले - हम 'समान नागरिक संहिता' के खिलाफ
राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AIMIM, ओवैसी बोले - हम 'समान नागरिक संहिता' के खिलाफ
Share:

जयपुर: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि उनकी पार्टी देश में समान नागरिक संहिता (UCC) लागू करने के खिलाफ है। ओवैसी ने कहा कि, भारत विविधता भरा देश है। हमें इसे बरकरार रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि, AIMIM समान नागरिक संहिता लागू (Uniform Civil Code) करने का विरोध करती है। 

मंगलवार को ओवैसी जयपुर में AIMIM की राजस्थान इकाई की लॉन्चिंग करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि उनकी पार्टी देश में UCC करने के पक्ष में नहीं है। ओवैसी ने कहा कि, भारत एक ऐसा देश है, जो अपनी विविधता के लिए जाना जाता है।  हमें उस विविधता को कायम रखना चाहिए।  उन्होंने कहा कि, AIMIM समान नागरिक संहिता लागू करने का विरोध करती है। गोवा जैसे कई स्थानों पर हिंदुओं के लिए प्रावधान किए गए हैं। क्या भाजपा UCC को लागू करने के लिए उन प्रावधानों को हटाने के लिए तैयार है?

ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि, पार्टी कितनी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी या किसके साथ गठबंधन करेगी। इसे लेकर अभी फैसला नहीं लिया गया है। ओवैसी ने कहा कि, 'हमने आने वाले चुनाव में उतरने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि, राज्य कई चुनौतियों से जूझ रहा है। ऐसे में हमने अपनी पार्टी की राजस्थान इकाई को लॉन्च किया। हालांकि, हम बाद में ऐलान करेंगे कि कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और किससे गठबंधन करेंगे।'

विधान सभा में बोले CM योगी- 'कैसे मंजर सामने आने लगे हैं, गाते-गाते लोग चिल्लाने लगे हैं'

क्या बीमार अनिल देशमुख को मिलेगी जमानत ? सुप्रीम कोर्ट ने HC से कहा- शीघ्र सुनवाई करें

मनी लॉन्डरिंग केस: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने 9 जून तक रिमांड पर भेजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -