चैनलों और OTT प्लेटफॉर्म को अपने पुराने कंटेंट बेचेगा प्रसार भारती, नोटिफिकेशन जारी

नई दिल्ली: डिजिटलाइजेशन की दिशा में कदम बढ़ाते हुए प्रसार भारती ने टीवी चैनलों और ओटीटी प्लेटफॉर्म को अपना वो आर्काइवल कंटेंट नीलाम करने का निर्णय लिया है, जो देश की आज़ादी से पहले का है. प्रसार भारती द्वारा जारी की गई एक अधिसूचना के मुताबिक, उसका प्रीमियम कंटेंट दूरदर्शन, ऑल इंडिया रेडियो और प्रसार भारती की नई इकाइयों से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा.

अधिसूचना में बताया गया है कि 'प्रसार भारती ने अपने आर्काइवल में अपने केंद्रीकृत भंडार के साथ-साथ राष्ट्र के सभी कोनों में स्थित स्टेशनों, केंद्रों में काफी शानदार और एतिहासिक कंटेंट जमा किया हुआ है. आकाशवाणी और DD के समाचार प्रभाग में भी भारत के विकास के कई अहम मील के पत्थरों की बेहतरीन रिकॉर्डिंग है.' इसमें आगे कहा गया है कि- हम प्रसार भारती को लीनियर ब्रॉडकास्टिंग (TV, रेडियो) के साथ ही इंटरनेट-आधारित प्लेटफॉर्म के जरिए ऑन डिमांड देखने/सुनने के लिए थर्ड पार्टी को ई-नीलामी के जरिए अपना कंटेंट प्रदान करने की उम्मीद कर रहे हैं.

दरअसल, भारत और विदेशों में प्रसार भारती के कार्यक्रम कंटेट के लिए प्रसारण के साथ ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीमिंग की मांग पैदा हुई है. ऐसे में इस कंटेंट के मोनिटाइजेशन की काफी संभावना है, जिसके लिए एक उचित और अच्छी तरह से परिभाषित कंटेंट सिंडिकेशन पॉलिसी की आवश्यकता है.

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड विश्व स्तरीय प्रशिक्षित बल है: अमित शाह

हैदराबाद जीएचएमसी ने राज्य में दर्ज किए नए कोरोना संक्रमण के मामले

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में जबरदस्त इजाफा, 639.51 अरब डॉलर पर पहुंचा आंकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -