प्रणब मुखर्जी की जयंती पर CM शिवराज ने किया नमन
प्रणब मुखर्जी की जयंती पर CM शिवराज ने किया नमन
Share:

भोपाल: आज भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की जयंती है। आप सभी को बता दें कि प्रणब मुखर्जी का जन्म 11 दिसंबर 1935 में हुआ था। उन्हें राजनीति के अजातशत्रु के नाम से भी जाना जाता था। अब आज भारत के पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न, स्व। प्रणब मुखर्जी की जयंती (Pranab Mukherjee Birth Anniversary) पर मध्यप्रदेश के कई नेताओं ने ट्वीट कर नमन किया है। इस लिस्ट में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल है। उन्होंने प्रणब मुखर्जी की जयंती पर कू कर लिखा है- भारत के पूर्व राष्ट्रपति, प्रखर वक्ता एवं भारत रत्न से सम्मानित प्रणब मुखर्जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। राजनीति के माध्यम से आपने जो राष्ट्र और समाज की सेवा की है, वह सदैव आने वाली पीढ़ियों के लिए मार्गदर्शन का काम करेगी। वहीं उनके अलावा मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट किया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है- 'प्रणब दा' के नाम से प्रसिद्ध हुए स्व।श्री प्रणब मुखर्जी जी ने अनेक महत्त्वपूर्ण राजनीतिक पदों को सुशोभित करते हुए देश के विकास में अमूल्य योगदान दिया। समर्पण भाव से देशहित में किए गए उनके कार्य प्रत्येक देशवासी को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे। देश के पूर्व राष्ट्रपति एवं भारत रत्न से सम्मानित श्री प्रणब मुखर्जी जी की जयंती पर उन्हें कोटि - कोटि नमन।' इसी के साथ कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा (P.C. Sharma) ने ट्वीट कर लिखा है- 'वरिष्ठ कांग्रेस नेता ,पूर्व राष्ट्रपति ,भारत रत्न स्व. प्रणब_मुखर्जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।।।जीवन के अंतिम क्षणों तक देश सेवा के प्रति उनकी तत्परता हम सबको प्रेरित करती रहेगी।'

आप सभी को हम यह भी बता दें कि, देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का जन्म 11 दिसंबर1935 को हुआ था। वह पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के मिराती गांव के रहने वाले थे और 15 जून 2012 को देश के राष्ट्रपति बने थे।

रिसेप्शन पार्टी में मांग में सिंदूर और मंगलसूत्र पहने नजर आईं सायंतनी घोष

चिटफंड घोटाला: CBI ने ममता की पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रणब चटर्जी को किया गिरफ्तार

दोस्तों के साथ बीच पर छुट्टियों का मज़ा ले रही Brooks Nader

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -