गोवा सीएम का पदभार सँभालने के बाद बोले प्रमोद सावंत, कहा- पर्रिकर ही लाए थे राजनीति में
गोवा सीएम का पदभार सँभालने के बाद बोले प्रमोद सावंत, कहा- पर्रिकर ही लाए थे राजनीति में
Share:

पणजी: प्रमोद सावंत गोवा के नए सीएम बन चुके हैं. आधी रात को शपथ ग्रहण करने के बाद मंगलवार को प्रमोद सावंत ने सीएम का पदभार संभाल लिया है. प्रमोद सावंत ने बीती रात 2 बजे राजभवन में आयोजित किए गए एक समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण की. प्रमोद सावंत को गोवा की गवर्नर मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण करवाई. शपथ समारोह के बाद प्रमोद सावंत ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा है कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी है, मैं उसे निभाने का मेरा पूरा प्रयास रहेगा.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के साथ EC की अहम् बैठक, फर्जी पोस्ट्स पर लगेगी लगाम

गोवा के नए मुख्यमंत्री का प्रभार संभालने के बाद प्रमोद सावंत ने कहा है कि उन्हें राजनीति में लाने का श्रेय दिवंगत सीएम और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को जाता है. उन्होंने कहा है कि, 'मैं आज जो भी कुछ हूं, वो मनोहर पर्रिकर का कारण ही हूं. वे ही मुझे राजनीति में लेकर आए  और उन्हीं की बदौलत मैं गोवा विधानसभा का प्रवक्ता बना.' उल्लेखनीय है कि लंबी खींचतान के बाद ही गोवा की कमान विधानसभा स्पीकर प्रमोद सावंत को दी गई है, जिसका औपचारिक शपथग्रहण कार्यक्रम गोवा के राजभवन में किया गया था.

शोक में डूबे मथुरा के ये 32 गांव, पर्रिकर ने सड़क और पेयजल के इंतज़ाम के लिए दिए थे 5 करोड़

आपको बता दें कि 63 वर्षीय मनोहर पर्रिकर का रविवार को दुखद निधन हो गया था. वे काफी समय से अग्नाशय कैंसर से जूझ रहे थे. सोमवार को उन्हें राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. मनोहर पर्रिकर के अवसान के बाद गोवा में सियासी संकट गहरा गया था. जहां एक तरफ कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश कर रही थी तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा के खेमे में भी इस मुद्दे को लेकर चर्चाएं चरम पर थी. इसी रस्साकशी में भाजपा ने आधी रात को प्रमोद सावंत को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवाई.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: शरद पवार को बड़ा झटका, करीबी नेता होंगे भाजपा में शामिल

प्रियंका की गंगा यात्रा पर भाजपा का कटाक्ष, कहा- गाँधी परिवार के लिए पिकनिक है चुनाव

आखिर चीन ने स्वीकारा, मुंबई आतंकी हमला था 'अति कुख्यात’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -