श्रीशैलम मंदिर में हमेशा की तरह आयोजित किया जाएगा प्राकोरोत्सवम: अधिकारी
श्रीशैलम मंदिर में हमेशा की तरह आयोजित किया जाएगा प्राकोरोत्सवम: अधिकारी
Share:

कुरनूल: नौ दिनों तक चलने वाले दशहरा उत्सव (नवरात्रि उत्सव) के लिए श्रीशैलम मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया है. महोत्सव के पहले दिन ब्रुंगी वाहन सेवा व सैला पूर्ति अलंकारम का आयोजन किया जाएगा। ब्रुंगी वाहन सेवा में पीठासीन देवताओं, भगवान मल्लिकार्जुन और देवी भ्रामरांभिका देवी को विशेष तरीके से सजाया जाएगा और ब्रुंगी वहम पर बैठकर पूजा की जाएगी। नव दुर्गा अलंकारम के भाग के रूप में, देवी भ्रामरांभिका देवी को सैला पुत्री के रूप में सजाया जाएगा।

देवी अपने दाहिने हाथ में एक त्रिशूल और बाएं हाथ में एक कमल धारण करेगी। यह नव दुर्गा का प्रथम रूप है। कहा जाता है कि नव दुर्गा की पूजा करने से शुभ फल और भाग्य की प्राप्ति होती है। प्रचलित कोरोना प्रतिबंधों के कारण, गाँव के त्योहारों को रोक दिया गया है। लेकिन स्वामी अम्मा वरलु से प्राकुरोत्सवम (अलाया उत्सव) हमेशा की तरह आयोजित किया जाएगा। ग्रामोत्सव के ठप होने के कारण मंदिर में एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई है ताकि श्रद्धालु उत्सव देख सकें.

अधिकारियों ने कहा कि उत्सव के हिस्से के रूप में, स्वामी अम्मा वरलू, अम्मा वरु, रुद्र यज्ञ, चंडी यज्ञ, नव दुर्गा अलंकारम से अम्मा वारी उत्सव की मूर्ति और विभिन्न वाहन सेवाओं के लिए विशेष प्रार्थना भी की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि नौ दिवसीय रंगारंग महोत्सव को भव्य तरीके से आयोजित करने के लिए मंदिर के अर्चक स्वामी और वेद पंडितों के अलावा राज्य भर के विभिन्न स्थानों से 49 रुत्विकों को आमंत्रित किया गया है।

अमेरिका के बयान ने बढ़ाई भारत की चिंता, क्या हिंदुस्तान पर भी प्रतिबन्ध लगाएगा US ?

सत्ता में मोदी के 20 साल पूरे होने पर बोले जेपी नड्डा- पीएम ने भारत को ग्लोबल पावर बना दिया

Forbes ने जारी की भारत के शीर्ष 100 धनकुबेरों की सूची, रिपोर्ट में इंडिया की जमकर तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -