सत्ता में मोदी के 20 साल पूरे होने पर बोले जेपी नड्डा- पीएम ने भारत को ग्लोबल पावर बना दिया
सत्ता में मोदी के 20 साल पूरे होने पर बोले जेपी नड्डा- पीएम ने भारत को ग्लोबल पावर बना दिया
Share:

नई दिल्ली: गुजरात के सीएम से लकेर भारत के मौजूदा पीएम तक, संवैधानिक पद की जिम्मेदारी संभालते हुए प्रधानमंत्री मोदी के 20 वर्ष पूरे हो गए। पीएम नरेंद्र मोदी के शासन के 20 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बधाई दी तथा कहा कि प्रधान सेवक के रूप में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को ग्लोबल पावर (वैश्विक शक्ति) बना दिया। 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी ने गुजरात के 14वें सीएम के तौर पर शपथ ली थी।

साथ ही जेपी नड्डा ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार के मुखिया के तौर पर जन-सेवा के 20 साल पूरे करने पर देश के सर्वोच्च नेता पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई और अभिनंदन। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, 'मैं आज सरकार के मुखिया के तौर पर 20 वर्ष पूरे करने पर प्रधानमंत्री मोदी को हार्दिक बधाई देता हूं। एक 'प्रधान सेवक' के तौर पर उन्होंने भारत को एक वैश्विक शक्ति एवं ग्लोबल प्लेयर बना दिया है। उन्होंने हमारी पार्टी के लिए 'सेवा ही संगठन' का मंत्र भी दिया। 

आगे उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले गुजरात के सीएम एवं उसके पश्चात् विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र वाले देश में पीएम बने। उन्होंने निर्धनों के उत्थान के लिए जन धन योजना, उज्ज्वला योजना, उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान निधि योजना, पीएम आवास योजना जैसी कई योजनाएं आरम्भ कीं। भ्रष्टाचार को समाप्त करते हुए कई योजनाओं के जरिए बिचौलियों के किरदार को ख़त्म किया गया। उन्होंने कहा कि जब वह गुजरात के सीएम बने तथा 2014 में देश के पीएम बने तब, गरीबों को आंसू पोंछने को शासन का आदर्श सूत्र बना लिया। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 13 वर्ष तक गुजरात के सीएम रहे तथा बीते सात वर्षों से देश के प्रधानमंत्री हैं।

अमेरिका के बयान ने बढ़ाई भारत की चिंता, क्या हिंदुस्तान पर भी प्रतिबन्ध लगाएगा US ?

Forbes ने जारी की भारत के शीर्ष 100 धनकुबेरों की सूची, रिपोर्ट में इंडिया की जमकर तारीफ

टीडीपी के वरिष्ठ नेता हुए भाजपा में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -