संयुक्त अरब अमीरात के तट से हुआ जहाज का ‘संभावित अपहरण': ब्रिटेन एजेंसी रिपोर्ट
संयुक्त अरब अमीरात के तट से हुआ जहाज का ‘संभावित अपहरण': ब्रिटेन एजेंसी रिपोर्ट
Share:

अफसरों ने कहा कि एक इजरायली अरबपति से संबंधित तेल टैंकर कथित तौर पर अरब सागर में ओमान के तट पर हमले की चपेट में आ गया। ब्रिटिश नौसेना ने मंगलवार को ओमान की खाड़ी में संयुक्त अरब अमीरात के तट पर एक जहाज के “संभावित अपहरण” की चेतावनी दी, बगैर विस्तृत खबर दिए। यह घटना ईरान एवं पश्चिम के मध्य अपने टूटे हुए परमाणु समझौते को लेकर बढ़े विवाद के बीच हुई है तथा इस इलाके में वाणिज्यिक शिपिंग के तौर पर स्वयं को इस पर क्रॉसहेयर में पाया गया है। हाल ही में, अमेरिका, ब्रिटेन तथा इज़राइल ने ओमान के पास एक तेल टैंकर पर ड्रोन हमले के लिए ईरान को अपराधी ठहराया है जिसमें दो व्यक्ति मारे गए थे।

अधिकारियों ने कहा कि बोर्ड पर शेष सभी लोग सुरक्षित हैं। हालाँकि, एक रिपोर्ट के अनुसार, मीडिया को और कोई विवरण नहीं दिया गया है। बिटुमेन टैंकर को मंगलवार को होर्मुज जलडमरूमध्य के भीड़भाड़ वाले रास्ते में जाते हुए जब्त कर लिया गया। यह स्पष्ट नहीं है कि जहाज को किसने जब्त किया, लेकिन विश्लेषकों को ईरानी सेना पर संदेह था। एमवी डामर प्रिंसेस में सवार लोग कथित तौर पर सशस्त्र थे और कहा जाता है कि उन्होंने इसे ईरान जाने का आदेश दिया था। यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस (यूकेएमटीओ) ने शुरू में एक "संभावित अपहरण" की घोषणा करने से पहले जहाजों को एक घटना की चेतावनी दी थी। 

वही यह घटना एक सप्ताह से भी कम समय में हुई जब एक इजरायली स्वामित्व वाली कंपनी द्वारा संचालित एक तेल टैंकर पर ओमान के एक ड्रोन द्वारा हमला किया गया था, जिसमें दो सुरक्षा गार्ड मारे गए थे - एक ब्रिटिश और दूसरा रोमानियाई। अमेरिका, ब्रिटेन और इस्राइल ने हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया - इस दावे का वह दृढ़ता से खंडन करता है।

बंदूकधारियों ने अफगान रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मुहम्मदी के घर पर किया हमला

OMG! इस देश में हुई दर्दनाक ट्रेन दुर्घटना, 50 से अधिक लोग हुए जख्मी

अफ़ग़ानिस्तान: रक्षा मंत्रालय पर किए गए हमले में 8 लोगों की मौत, 20 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -