अफ़ग़ानिस्तान: रक्षा मंत्रालय पर किए गए हमले में 8 लोगों की मौत, 20 घायल
अफ़ग़ानिस्तान: रक्षा मंत्रालय पर किए गए हमले में 8 लोगों की मौत, 20 घायल
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री को लक्ष्य बनाकर किए गए बम हमले में कम से कम आठ लोगों की जान चली गई और 20 लोग जख्मी हो गए। हालांकि, रक्षा मंत्री सुरक्षित हैं। अधिकारियों ने बुधवार को इस सम्बन्ध में जानकारी दी है। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तालिबान ने ली है। अधिकारियों ने बताया कि धमाका मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के निकट स्थित उच्च सुरक्षा वाले एक इलाके में हुआ।

धमाके के बाद हुए एनकाउंटर में चार आतंकवादी मारे गए। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइज स्टानेकजई ने बुधवार को कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यह हमला ऐसे वक़्त में हुआ है, जब आतंकी संगठन तालिबान ने अपना आक्रमण तेज कर दिया है और देश के दक्षिण एवं पश्चिम हिस्सों में प्रांतीय राजधानियों पर दबाव बना रखा है।

मुजाहिद ने अपने बयान में कहा कि हमला अफगान राष्ट्रीय बलों की तरफ से विभिन्न प्रांतों में हाल में किए गए हमलों का बदला लेने के लिए किया गया है। स्टानेकजई ने कहा कि ऐसा लगता है कि हमला कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्ला खान मोहम्मदी के अतिथि-गृह को लक्ष्य बनाकर किया गया, लेकिन मंत्री सुरक्षित हैं। उनकी पार्टी जमीयत ए इस्लामी के एक नेता ने बताया कि घटना के समय मंत्री घर पर नहीं थे और उनके परिवार वालों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया था।

Ind Vs Eng: शुरू हुआ WTC का नया सेशन, जानिए 'टॉस' के साथ दोनों टीमों की प्लेइंग XI

टी20 वर्ल्ड कप: 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

एसोसिएटेड प्रेस ने एजेंसी के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में डेज़ी वीरसिंघम को दिया बढ़ावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -