बंदूकधारियों ने अफगान रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मुहम्मदी के घर पर किया हमला
बंदूकधारियों ने अफगान रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मुहम्मदी के घर पर किया हमला
Share:

मंगलवार रात काबुल शहर में अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मुहम्मदी के आवास के पास विस्फोटकों से लदी एक कार में विस्फोट हो गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि चूंकि विस्फोट के समय मुहम्मदी आवास पर नहीं थे, इसलिए न तो उन्हें और न ही उनके परिवार के सदस्यों को कोई नुकसान पहुंचा। समूह ने सरकारी नेताओं के खिलाफ और हमलों की चेतावनी भी दी। यह विदेशी सैनिकों के देश छोड़ने के बाद अन्य शहरों में लड़ाई के रूप में आता है।

अफगान कार्यवाहक रक्षा मंत्री ने एक वीडियो क्लिप में पुष्टि की कि वह और उनके परिवार के सदस्य सुरक्षित हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि उनके कई अंगरक्षक घायल हो गए। मुहम्मदी ने अपने वीडियो क्लिप में कहा, "पिशाच द्वारा इस तरह के हमलों से अफगान लोगों और मेरे देश की रक्षा करने में मेरा मनोबल कमजोर नहीं होगा।" इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए।

आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टानिकजई ने कहा कि बंदूकधारियों के घर में घुसने और जगह पर तैनात पुलिस विशेष बलों से लड़ने के करीब चार घंटे बाद मुठभेड़ खत्म हो गई। स्टानिकजई ने हालांकि मारे गए हमलावरों की संख्या का खुलासा नहीं किया, पुलिस ने कहा था कि उन्होंने तीन बंदूकधारियों को मार गिराया था। हमलावरों ने 80 लोगों को बंधक बना लिया था जिन्हें बाद में पुलिस विशेष बलों ने बचा लिया था।

टाटा मोटर्स ने पेश किया नया वैरिएंट टियागो एनआरजी, जानिए क्या है इसकी कीमत

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -